भारतीय वायुसेना का एयरशो 30 सितंबर को, पुलिस ने डायवर्ट किए रूट

BHOPAL -INDIAN AIR FORCE SHOW : इंडियन एयरफोर्स की 91 वीं वर्षगांठ इस बार भोपाल में मनाई जा रही है, इस खास मौके पर भारतीय वायुसेना एयर शो का आयोजन 30 सितंबर को करने जा रही है। इसमें सेना के बेड़े के जंगी जहाज करतब दिखाएंगे। रोमांच से भरे इस हैरतअंगेज कारनामों की रिहर्सल पिछले कुछ दिनों से भोपाल के आसमान में की जा रही है, अब 30 सितंबर को मुख्य समारोह होगा। भारतीय वायुसेना के इस शो को सभी के लिए निशुल्क रखा गया है हालांकि कार्यक्रम में केवल पास धारकों को ही बोट क्लब पर एंट्री दी जाएगी। बोट क्लब पर बिना पास धारकों के लिए प्रवेश सुबह 8 बजे से बंद रहेगा। इस ओर आने वाले कई रास्तों को भी डायवर्ट किया जाएगा। शहर की ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। आयोजकों ने पासधारी आगंतुकों से अनुरोध किया है कि वह कार्यक्रम शुरू होने से ढाई घंटे पहले पहुंचें।

इस प्रकार होगी एंट्री और वाहनों की पार्किंग व्यवस्था

नीले और हरे रंग के पासधारी विंड एण्ड वेव रेस्टोरेंट एमपीटी के सामने उतरेंगे और उनके वाहन इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मानव संग्रहालय में पार्क होंगे। पीले रंग के पासधारी मीडिया सदस्य अपने वाहन होटल रंजीत लेक व्यू की पार्किंग में पार्क करेंगे। कार्यक्रम में बुलाए जाने वाले 500 छात्र छात्राओं को बोट क्लब पर उतारने के बाद उनकी बसें इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मानव संग्रहालय में पार्क की जाएंगी। स्मार्ट सिटी रोड, बाणगंगा, मछलीघर तथा पॉलिटेक्निक की तरफ से आने वाले दर्शन अपने वाहन रवींद्र भवन परिसर में पार्क करेंगे। वीआईपी रोड पर आने वाले दर्शक अपने वाहन सदर मंजिल, पुराना आरटीओ कार्यालय, कोहेफिजा चौराहे के ऊपर पार्क करेंगे और पैदल वीआईपी रोड पहुंचेंगे। पॉलिटेक्निक चौराहा, किलोल पार्क से बोट क्लब की तरफ जाने वाले सभी प्रकार के वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

आम जनता के लिए वीआईपी रोड पर रेतघाट से खानूगांव तक व्यवस्था
आम जनता को कार्यक्रम देखने के लिए वीआईपी रोड पर रेतघाट से खानूगांव तक व्यवस्था की गई है। कार्यक्रम में पहुंचने वाले पासधारी अपने वाहनों को पॉलिटेक्निक कालेज परिसर, मानस भवन परिसर, भारत भवन के सामने तथा टैगोर गर्ल्स हॉस्टल परिसर में पार्क कर सकेंगे।
किलोल पार्क से कमला पार्क और रेतघाट तक किसी भी प्रकार के वाहनों की पार्किंग नहीं की जाएगी। कार्यक्रम के दौरन लालघाटी से वीआईपी रोड, कलेक्ट्रेट तिराहा से कोहेफिजा, जीएडी चौराहा से करबला, किलोल पार्क से वीआईपी रोड पर ट्रैफिक पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा।
लालघाटी और विमानतल की तरफ जाने वाले वाहन रोशनपुरा से लिली टाकीज चौराहा, भारत टाकीज, अल्पना तिराहा, हमीदिया रोड, रायल मार्केट से लालघाटी की तरफ जाएंगे। एमपी नगर, गोविंदपुरा टर्निंग, पिपलानी चौराहा, रत्नागिरी अयोध्या नगर, भानपुर, करोंद से आसाराम तिराहा होकर आवागमन किया जा सकेगा नए शहर से इंदौर की तरफ जाने वाले वाहन भदभदा चौराहा से नीलबड़, रातीबड़ होकर आगे जा सकेंगे।

भारी, लोडिंग वाहन और ट्रैक्टर प्रतिबंधित

कार्यक्रम के दौरान सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक डिपो चौराहा, रंगमहल टाकीज, रोशनपुरा, बाणगंगा, मछली घर, केएन प्रधान तिराहा, गांधी पार्क, सातवीं वाहिनी मुख्यालय, पालीटेक्निक चौराहा होकर वीआईपी रोड की तरफ समस्त प्रकार के भारी, लोडिंग और ट्रैक्टर जैसे बड़े वाहन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेंगे।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News