मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से उद्योगपतियों ने की मुलाकात

BHOPAL NEWS : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मंगलवार को मंत्रालय में उद्योगपतियों से भेंट की, मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि प्रदेश में उद्योगों को बढ़ावा दिया जाएगा,उद्योगपतियों को उद्योगों की इकाई लगाने के लिए हर संभव मदद की जाएगी। राज्य सरकार रोजगार और उद्योगों के विकास के लिए निरंतर प्रयास कर रही है।

जाने-माने उद्योगपतियों से भेंट की 

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से फोर्स मोटर्स लिमिटेड के उद्योगपति अभय फिरोदिया, पिनेकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड के उद्योगपति डॉ. सुधीर मेहता, गोल्ड क्रेस्ट सीमेंट लिमिटेड के उद्योगपति आर एस जोशी एवं सागर ग्रुप के उद्योगपति सुधीर अग्रवाल ने सौजन्य भेंट की। मुख्यमंत्री डॉ. यादव को उद्योगपतियों ने अपने उद्योगों की जानकारी दी। उन्होंने प्रदेश में निवेश बढ़ाने के संबंध में भी चर्चा की।

युवाओ को रोजगार 

फोर्स मोटर्स लिमिटेड के उद्योगपति अभय फिरोदिया ने बताया कि फोर्स मोटर्स लिमिटेड राज्य में 1987 से पीथमपुर में कार्यरत है। यह प्रदेश में 4515 करोड़ से अधिक का निवेश कर चुकी है एवं 2200 से अधिक लोगों को रोजगार दे रही है। पिनेकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड के उद्योगपति डॉ. सुधीर मेहता ने बताया कि यह कंपनी राज्य के पीथमपुर में 1996 से कार्यरत है। प्रदेश में 175 करोड़ से अधिक का निवेश कर चुकी है एवं एक हजार से अधिक लोगों को रोजगार दे रही है। राज्य शासन द्वारा पिनेकल मोबिलिटी साल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड को उनकी नवीन परियोजना के लिए पीथमपुर में भूमि आवंटित की गई है। डॉ. मेहता ने एका मोबिलिटी मंपनी की भी जानकारी दी। इस कंपनी को पीथमपुर में संयंत्र स्थापित करने के लिए 50 एकड़ भूमि आवंटित की गई है। गोल्ड क्रेस्ट सीमेंट लिमिटेड के उद्योगपति आर एस जोशी ने जानकारी दी कि कंपनी ने नीमच जिले में कैप्टिव पावर प्लांट के साथ 3 मिलियन टन प्रतिवर्ष क्षमता का सीमेंट प्लांट स्थापित करने के लिए 3 हजार करोड़ रुपए के निवेश का प्रस्ताव प्रस्तुत किया है।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News