MP News : सावधान, घरेलू बिजली मीटर से इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्ज किया तो होगा सख्त एक्शन

Atul Saxena
Published on -

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। बढ़ते पेट्रोल डीजल के दाम के बाद प्रचलन में आये इलेक्ट्रिक व्हीकल (Electric Vehicle) अब तेजी से बढ़ रहे हैं। पुरानी और स्थापित वाहन निर्माता कंपनियां भी पेट्रोल डीजल के वाहनों की जगह इलेक्ट्रिक व्हीकल (Electric Vehicle) बनाने पर ज्यादा फोकस कर रही हैं। लेकिन अभी इलेक्ट्रिक व्हीकल के चार्जिंग के लिए अलग से चार्जिंग स्टेशनों की सुविधा नहीं है इसलिए इसको खरीदने वाले लोग घरेलू बिजली मीटर से ही इसे चार्ज करते हैं।  मगर अब मध्य प्रदेश सरकार इसे लेकर सख्त हो गई है।

मप्र सरकार (MP Government) ने कहा है कि इलेक्ट्रिक व्हीकल का उपयोग करने वालों को उसे चार्ज करने के लिए अब अलग से बिजली कनेक्शन लेना अनिवार्य होगा। इलेक्ट्रिक व्हीकल का उपयोग करने वाले यदि घरेलू, कृषि अथवा अन्य प्रयोजन से लिये गये बिजली कनेक्शन का उपयोग वाहन चार्ज करने के लिए करते हैं तो विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 135 की उपधारा 2 के तहत ई-रिक्शा/ई-वाहन एवं संबंधित उपकरणों को जब्त कर सख्त कार्यवाही की जाएगी।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....