हार पर हुआ मंथन, कमलनाथ ने प्रत्याशियों से चुनाव और संगठन को लेकर अलग-अलग दो रिपोर्ट मांगी

MP Election 2023 MP Congress Kamal Nath

MP Election 2023 Result : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मात्र 66 सीटों पर सिमटने वाली कांग्रेस अब हार के कारणों की तलाश में जुट गई है, पार्टी ने आज मंगलवार 5 दिसंबर को सभी अधिकृत प्रत्याशियों की बैठक बुलाई इसमें जीते हुए और हारे हुए प्रत्याशी शामिल थे, बैठक को कमलनाथ ने संबोधित किया और एक एक कर प्रत्याशियों ने अपनी अपनी राय व्यक्त की। बैठक में कांग्रेस के सभी बड़े नेता शामिल हुए।

1977 की बड़ी हार और फिर शानदार जीत की बात बताकर बढ़ाया उत्साह 

कमलनाथ ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि हम इस चुनाव में हार गये हैं लेकिन मुझे याद है कि हम 1977 में इससे भी बुरी तरह से हारे थे। उस समय श्रीमती इंदिरा गांधी और संजय गांधी जैसे देश के हमारे शीर्ष नेता भी चुनाव हारे थे। पूरा माहौल कांग्रेस के खिलाफ लगता था, लेकिन हम सभी एकजुट हुये और मैदान में आये। तीन साल बाद हुये चुनाव में 300 से अधिक सीटों के साथ इंदिरा गांधी ने पूर्ण बहुमत की सरकार बनायी, इसी तरह हमें 4 महीने बाद होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाना है और पूरी ताकत के साथ अपनी सरकार बनाना है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....