इस बात से नाराज हुई कमलनाथ की मंत्री, बोली- तो क्या मैं भी पार्टी छोड़ दूं

भोपाल।

प्रदेश के सियासी घटनाक्रम और बेंगलुरु में बैठे 16 कांग्रेसी बागी विधायकों के प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद दोनों दलों की तरफ से प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो चुकी है। इन बागी विधायकों पर अब महिला एवं बाल विकास मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ ने जमकर निशाना साधा है। साधौ ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी हमारी मां है और हम इसे नहीं छोड़ सकते।

बता दे कि मंगलवार को मीडिया से चर्चा करते हुए मंत्री साधौ ने बंगलुरु बैठे कांग्रेस के 16 बागी विधायकों के प्रेस कॉन्फ्रेंस पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि कई बार विधानसभाओं में हमारा स्वयं का काम भी नहीं होता लेकिन इसका यह मतलब तो नहीं कि हम लोग इसकी वजह से पार्टी ही छोड़ दें। कांग्रेस पार्टी की वजह से हम सब की पहचान है। इस पार्टी की वजह से हम यहां पर है। इसके साथ ऐसा करना उचित नहीं है। साथ ही महिला एवं बाल विकास मंत्री ने सरकार का पक्ष मजबूत रखते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार मजबूत है, एकमत है। कांग्रेस पहले भी थी और कांग्रेस आगे भी सत्ता में रहेगी। बागी विधायकों के प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद साधौ के अलावा मंत्री हर्ष यादव एवं निर्दलीय विधायक शेरा ने भी बेंगलुरु में बैठे कांग्रेसी विधायकों पर जमकर धावा बोला है।

गौरतलब हो कि मंगलवार को बेंगलुरु से कांग्रेस के बागी हुए 16 विधायकों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए कमलनाथ की आलोचना की थी। जहां उन्होंने कमलनाथ सरकार पर आरोप लगाते हुए यह कहा था कि सिंधिया समर्थक होने के कारण सरकार में उनकी सुनवाई नहीं होती है। जिससे विधायक बेहद नाराज हैं। उन्होंने यह तक कहा कि वह बंगलुरु में बंधक नहीं बल्कि अपनी इच्छा से हैं और उपचुनाव के लिए तैयार है। साथ ही साथ उन्होंने अपनी सुरक्षा को लेकर भी संदेह जताया था। विधायकों ने केंद्रीय शक्तियों के बल की मांग की है तभी वह भोपाल वापस लौटेंगे।