Lok Sabha Election 2024 : 24 अप्रैल बुधवार शाम 6 बजे थम जायेगा दूसरे चरण के चुनाव प्रचार का शोर

दूसरे चरण में मध्य प्रदेश के लोकसभा संसदीय क्षेत्र क्रमांक-6 टीकमगढ़ (अजा), क्रमांक-7 दमोह, क्रमांक-8 खजुराहो, क्रमांक-9 सतना, क्रमांक-10 रीवा एवं क्रमांक-17 होशंगाबाद में 26 अप्रैल को मतदान होना है।

Atul Saxena
Published on -
Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024 : मध्य प्रदेश में पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को हुआ था जिसमें 6 लोकसभा सीटों के लिए मतदातों ने वोट डाले अन 26 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान होगा जिसमें 6 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा, निर्धारित समय के अनुसार यहाँ सुबह 7 से शाम 6 बजे तक मतदान होना है, इसके लिए 24 अप्रैल की शाम 6 बजे से चुनाव प्रचार बंद हो जायेगा।

मतदान के 48 घंटे पहले बंद होता है चुनाव प्रचार 

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया है कि संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में मतदान समाप्ति के लिये निर्धारित समय के 48 घण्टे से पहले से चुनाव प्रचार बंद करने का प्रावधान है। प्रचार-प्रसार समाप्त होने की समय-सीमा के बाद बाहरी क्षेत्र के व्यक्तियों को, जो उस लोकसभा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में मतदाता नहीं हैं, उन्हें वह निर्वाचन क्षेत्र छोड़ना होता है। इस हेतु सघन निगरानी अभियान चलाया जाता है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....