भोपाल नगर निगम के रिटायर्ड अधीक्षण यंत्री के घर लोकायुक्त का छापा, विदेशी निवेश की भी हो रही जांच

भोपाल में ही दस से ज्यादा जगहों पर जमीन, संपत्ति के कागजात मिले हैं, जिनकी जांच की जा रही है।

bhopal news

Bhopal News : नगर निगम भोपाल से रिटायर्ड होने के बाद स्मार्ट सिटी कंपनी में संविदा नियुक्ति पर काम कर रहे पीके जैन पर लोकायुक्त ने शिकंजा कसा है। आय से अधिक संपत्ति के मामले में उनके घर और दफ्तर पर छापा मारा है। लोकायुक्त ने शिकायत मिलने के बाद जैन के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

आय से अधिक संपत्ति का मामला

लोकायुक्त पुलिस शुक्रवार सुबह नगर निगम के रिटायर्ड अधीक्षण यंत्री पीके जैन के एयरपोर्ट रोड स्थित लॉर्ड कॉलोनी पहुंची। लोकायुक्त टीम ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में मिली शिकायत के बाद छापा मारा है। जैन के आवास के अलावा गोविंदपुरा इलाके में स्थित स्मार्ट सिटी कंपनी में उनके दफ्तर में भी छापामार कार्रवाई की गई, जहां वह फिलहाल संविदा पर नियुक्त हैं।

दस्तावेजों की जांच

छापे के दौरान जैन के आवास से एक लाख रुपये से अधिक नकदी व सोने-चांदी जेवरात मिले हैं। इसके अलावा भोपाल में ही दस से ज्यादा जगहों पर जमीन, संपत्ति के कागजात मिले हैं, जिनकी जांच की जा रही है।

 

भोपाल नगर निगम के रिटायर्ड अधीक्षण यंत्री के घर लोकायुक्त का छापा, विदेशी निवेश की भी हो रही जांच

बताया जा रहा है कि जैन पिछले दिनों ही कनाडा से लौटे हैं। उन पर विदेशों में भी निवेश करने का शक है। लॉर्ड कॉलोनी में उनका आवास 6000 स्क्वेयर फीट एरिया में बना है, जिसमें उनका बेटा रहता है।

रिटायर्डमेंट के बाद संविदा

डीएसपी लोकायुक्त वीरेन्द्र सिंह ने बताया कि नगर निगम से रिटायर्ड होने के बाद बाद जैन फिलहाल स्मार्ट सिटी कंपनी में संविदा नियुक्ति पर हैं। वह स्मार्ट सिटी में प्रभारी चीफ इंजीनियर के तौर पर काम कर रहे हैं।
भोपाल से रवि कुमार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News