क्रेन पर 151 फीट की माला के साथ हुआ “मंत्री विश्वास सारंग का WELCOME”- 04 दिनों में रिकॉर्ड 1 लाख 13 हज़ार 022 बहनों ने बांधी राखी

मंत्री विश्वास सारंग ने सबसे पहले दिव्यांग बहन से राखी बंधवाई। चौथे दिन 36 हज़ार 344 बहनों मंत्री विश्वास सारंग ने रक्षा सूत्र बांधे।

BHOPAL NEWS : सहकारिता, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री विश्वास कैलाश सारंग नरेला विधानसभा अंतर्गत वार्ड 77, 71, एवं 37 में आयोजित विश्व के सबसे बड़े रक्षाबंधन महोत्सव में नरेला विधानसभा की बहनों से रक्षासूत्र बंधवाने पहुंचे। चतुर्थ दिवस की शुरुआत में मंत्री विश्वास सारंग ने सबसे पहले दिव्यांग बहन से राखी बंधवाई। चौथे दिन 36 हज़ार 344 बहनों मंत्री विश्वास सारंग ने रक्षा सूत्र बांधे। कार्यक्रम स्थल पर पहुँचने पर क्षेत्रवासियों ने विशेष कर बहनों ने मंत्री विश्वास सारंग का पुष्पवर्षा के साथ भव्य स्वागत किया। वही वार्ड 37 खुशीपुरा में आयोजित कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं ने क्रेन पर 151 फ़ीट की माला से मंत्री विश्वास सारंग का स्वागत किया। यहाँ सभी बहनों में भारी उत्साह देखने को मिला।

बहनों के स्नेह से बना नरेला परिवार

मंत्री श्री सारंग ने इस अवसर पर संबोधित करते हुए कहा कि वर्ष 2008 के बाद से नरेला विधानसभा में हर घर नर्मदा जल, सड़क, बिजली मूलभूत सुविधाओं सहित निरंतर हो रहे विभिन्न विकास कार्य नरेला को एक आदर्श विधानसभा के रूप में स्थापित करने में सफल हुए हैं। उन्होंने कहा कि नरेला क्षेत्र को उन्होंने कभी भी राजनैतिक नजरिये से नहीं देखा बल्कि हमेशा अपना परिवार माना है। प्रतिवर्ष लाखों बहनों से मिलने वाला स्नेह ही नरेला को परिवार बनाता है।

बहन ने बेटी के इलाज के लिए लगाई गुहार

नरेला विधानसभा अंतर्गत वार्ड 77 में आयोजित कार्यक्रम में हाउसिंग बोर्ड निवासी छवि वर्मा की माता मंत्री विश्वास सारंग को रक्षासूत्र बांधने आयी थी। इस दौरान उन्होंने मंत्री विश्वास सारंग को बेटी के दिल में छेद होने की समस्या से अवगत कराते हुए मदद की गुहार लगाई। इसपर मंत्री विश्वास सारंग ने बेटी का इलाज करवाने का आश्वासन दिया।

बहन ने सुनाई मंत्री विश्वास सारंग के विकास कार्यों पर आधारित कविता

वार्ड 71 अंतर्गत दशहरा में आयोजित रक्षाबंधन महोत्सव कार्यक्रम में मंत्री विश्वास सारंग को राखी बांधने आयी शंकराचार्य नगर निवासी सुश्री गरिमा भार्गव ने कविता सुनाई। अपनी कविता में उन्होंने मंत्री विश्वास सारंग द्वारा चलाये जा रहे विभिन्न सेवा प्रकल्प एवं विकास कार्यों को इंगित किया। जिसपर उपस्थित सभी ने ज़ोरदार तालियां बजाई।

दिव्यांग बहनों से सबसे पहले बंधवाई राखी

मंत्री विश्वास सारंग ने कार्यक्रम में सबसे पहले दिव्यांग बहन से राखी बंधवाई। वहीं कार्यक्रम में सम्मिलित हुई बहनों ने स्वयं कतारबद्ध होकर अपनी बारी का इंतजार किया और श्री सारंग को राखी बांधी। बुजुर्ग बहनों ने रक्षा-सूत्र बांधकर मंत्री श्री सारंग के सिर पर हाथ रखकर आशीष दिया। मंत्री श्री सारंग ने सभी बहनों को उपहार स्वरूप बटुआ एवं आरती संग्रह भेंट किया। यहाँ बहनों के लिये भोजन की भी व्यवस्था की गई थी।

4 दिनों में रिकॉर्ड 1 लाख 13 हज़ार 022 बहनों ने बांधी राखी, इस बार डेढ़ लाख का आंकड़ा होगा पार

पिछले 15 वर्षों से नरेला विधानसभा में आयोजित हो रहे विश्व के सबसे बड़े रक्षाबंधन महोत्सव में पिछले 4 दिनों में ही 1 लाख 13 हज़ार 022 बहनों ने मंत्री श्री सारंग को राखी बांधी है। वहीं इस बार माना जा रहा है कि पिछली बार का रिकॉर्ड तोड़ते हुए संख्या डेढ़ लाख के पार पहुँचने जा रही है।

बुधवार को वार्ड 44,39,40 व 75 होंगे कार्यक्रम
बुधवार को नरेला विधानसभा अंतर्गत वार्ड 44 खेल मैदान में दोपहर 12 बजे, वार्ड 39-40 चाणक्यपुरी मैदान में दोपहर 2 बजे और वार्ड 75 कनक मैरिज गार्डन में शाम 4 बजे रक्षाबंधन महोत्सव के कार्यक्रम होंगे।

 

 

 

 

 


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News