मां के लिव इन पार्टनर ने नाबालिग बेटी से किया रेप, पुलिस ने दर्ज किया केस

mother-live-in-partner-raped-daughter-in-bhopal

भोपाल। बागसेवनिया थाना इलाके में मां के लिव इन पार्टनर ने नाबालिग लड़की के साथ में बलात्कार कर दिया। दरअसल आरोपी और पीडि़ता का परिवार एक साथ एक निर्माधीन मकान में रहता है। वारदात के वक्त फरियादिया घर में अकेली थी। हालांकि मां के लौटने पर उसने घटना की जानकारी उन्हे दी। मां ने उसका साथ देने बजाए लड़की को बदनामी का डर दिखाकर चुप रहने को कह दिया। जिसके बाद में आरोपी की हरकतें लगातार बड़ती चली गई। तब लड़की ने थाने पहुंचकर शिकायत की। पुलिस ने मां और उसके प्रेमी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। 

पुलिस के अनुसार 18 साल की युवती ने शिकायती आवेदन देते हुए बताया कि अभी ही वह  17 साल नौ माह की है और मूतल: छिंदवाड़ा जिले की परासिया तहसील के गांव की रहने वाली है। फिलहाल भोपाल के बागसेवनिया थाना इलाके के एक निर्माधीन मकान में मां और भाई के साथ रहती है। उसकी मां तथा भाई मजदूरी कार्य करते हैं। दो साल पहले पिता ने मां को छोड़ दिया था। मां और भाई के साथ वह भोपाल आई थी। मामले की जांच कर रहे एएसआई श्यामराज सिंह ने बताया कि पीडि़ता की मां आरोपी के साथ दो साल से बागसेवनिया के एक निर्माणाधीन मकान में रह रही है। विगत 20 फरवरी को मां और उसका भाई अपने गांव गए थे। यहां निर्माणाधीन मकान में स्टोर रूम में आरोपी मुकेश पटेल (32) ने उसे धमकाते हुए उससे शारीरिक संबंध बनाए थे। जब मां गांव से लौटी तो उसने मां को घटना की जानकारी दी थी। मां ने उसे कहा था कि यह बात यहां से बाहर गई तो बदनामी होगी। इधर आरोपी की हरकत सुधरने का नाम नहीं ले रही थी। लिहाजा नाबालिग ने पुलिस को शिकायती आवेदन दिया था। पुलिस ने आवेदन के आधार पर प्रकरण दर्ज किया। घटनाक्रम और बयानों के हिसाब से पुलिस ने पीडि़ता की मां को भी आरोपी बनाया है। दोनों आरोपियों की अभी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। पुलिस आरोपियों की सरगर्मी से तलाश कर रही है।

– परिचित ने युवती से की छेडख़ानी

इधर, बागसेवनिया पुलिस के मुताबिक पच्चीस वषीज़्य युवती गोविंदपुरा इलाके की रहने वाली है। बुधवार की शाम करीब चार बजे वह हबीबगंज नाके के पास से निकल रही थी, तभी उसे पुराना परिचित रोहित मिल गया। उसने युवती से पहले बातचीत की, फिर अपने साथ ले जाने के लिए दबाव बनाने लगा। युवती के इंकार करने पर उसने उसके साथ मारपीट कर दी और भाग निकला। घटना के बाद थाने पहुंची पीडि़ता ने आरोपी के खिलाफ छेड़छाड़ और मारपीट का मामला दर्ज करवा दिया। इधर कोलार थाना पुलिस ने सत्रह वषीज़्य किशोरी की रिपोर्ट पर धर्मेंद्र और भारत के खिलाफ छेड़छाड़ समेत विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी पीडि़ता के दूर के रिश्तेदार हैं। उनका घर आना-जाना है। इस दौरान आरोपी किशोरी से गंदे शब्दों में बातचीत करते थे। मना करने के बाद भी जब उनकी हरकतें बंद नहीं हुई तो लड़की ने पुलिस को शिकायत कर दी। पुलिस दोनों ही मामलों में आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है।