MP Election 2023 : विकास यात्रा के ऐन पहले केंद्रीय मंत्री ने लिख डाली सीएम को पाती, पुरानी घोषणाएं याद दिलाई, कांग्रेस ने ली चुटकी

Amit Sengar
Published on -
KK Mishra

MP Election News : एक और जहाँ प्रदेश में भाजपा जोरों शोरों के साथ विकास यात्रा की शुरुआत कर रही है अपने किए सभी विकास कार्यों के बारे में जनता को जानकारी दे रही है वहीं उनकी ही पार्टी के सांसद द्वारा सीएम शिवराज को लिखे गए पत्र पर कांग्रेस ने अब निशाना साधा है कांग्रेस का कहना है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा आज से प्रारंभ की गई ‘हमारा गर्व-विकास पर्व यात्रा’ को महज एक राजनैतिक पाखण्ड बताया है।

सांसद व केंद्रीय मंत्री वीरेन्द्र खटीक ने लिखा पत्र

सांसद वीरेन्द्र खटीक ने अपने पत्र में क्या लिखा है जिस पत्र का कांग्रेस हवाला देकर सरकार पर निशाना साध रही है। वह पत्र सांसद वीरेन्द्र खटीक ने सीएम शिवराज को लिखा है इस पत्र में उन्होंने सीएम से कहा है कि मेरे ही संसदीय क्षेत्र में जो घोषणाएं वर्ष 2013-2018 में जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान प्रवास के समय आपके द्वारा आपने की थी। लेकिन वे आज तक पूरी नहीं हुई हैं।

कांग्रेस ने ली चुटकी

मध्य प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष के.के. मिश्रा ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह “विकास पर्व यात्रा” महज एक राजनैतिक पाखण्ड है। और आगे बतया कि उन्हीं के दल के सांसद व केंद्र में सामाजिक,न्याय और अधिकारिता मंत्री वीरेंद्र खटीक ने घोषणावीर के गर्व को आईना दिखाया है। यह पत्र उन्होंने इस यात्रा के प्रारंभ होने के पांच दिन पूर्व यानि 13 जुलाई, 2023 को लिखा है। मिश्रा ने मुख्यमंत्री से जानना चाहा है कि जब आपकी घोषणाओं से केन्द्रीय मंत्री ही इत्तेफाक नहीं रखते हैं तो जनता कैसे करेगी।

आगे मिश्रा ने कहा कि आज प्रदेश 4.30 लाख करोड़ के कर्ज बोझ से दबा हुआ है। लिहाजा, सरकार बताए कि यह कर्ज किन-किन विकास कार्यों और योजनाओं में खर्च किया गया, इनकी गुणवत्ता का पैमाना क्या था, विकास किस-किस का हुआ, 50 प्रतिशत कमीशन किसने खाया? ऐसी कौन सी योजनाएं और विकास कार्य हुए जो भ्रष्टाचार रहित थे? यदि विरास हुए तो भाजपा के केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के चेहरे पर विश्वास क्यों किया?

मिश्रा ने कहा कि इस यात्रा का हश्र भी विकास यात्रा के ही रूप में तब्दील होगी, जिसमें भाजपा नेताओं, मंत्रियों, विधायकों और सांसदों को उल्टे पैर भागना पड़ा था।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News