MP News : पावर मैनेजमेंट कंपनी द्वारा 4 प्रतिशत महंगाई भत्ते का आदेश जारी

DA in Madhya Pradesh : एमपी पावर मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड (mp power management company) द्वारा कंपनी में कार्यरत कार्मिकों को सातवें वेतनमान में 4 प्रतिशत अतिरिक्त महंगाई भत्ता (dearness allowance) देने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। जारी आदेश के अनुसार सातवें वेतनमान में कार्मिकों को वर्तमान में मूल वेतन पर एक जनवरी 2023 से 4 प्रतिशत अतिरिक्त भत्ता देय होगा। कार्मिकों को एक जनवरी 2023 से कुल 38 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा।

हाल ही में शिवराज सरकार की घोषणा के बाद शुक्रवार को वित्त विभाग ने प्रदेश के अधिकारियों-कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (डीए) में चार प्रतिशत की वृद्धि कर दी। अब 34 के स्थान पर 38 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ता मिलेगा। इसका लाभ फरवरी में मिलने वाले जनवरी के वेतन से मिलेगा। इस वृद्धि से कर्मचारियों को प्रतिमाह न्यूनतम नौ सौ रुपये से लेकर साढ़े छह हजार रुपये तक का लाभ होगा। वहीं, सरकार के खजाने पर वार्षिक 1400 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भार आएगा। केंद्रीय कर्मचारियों को जुलाई 2022 से 38 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”