MP News : सीएम शिवराज का पंचायत सचिवों को तोहफा, 7वां वेतनमान मिलेगा, रिटायर्मेंट पर मिलेंगे 3 लाख रुपये, अन्य लाभ भी

MP News : मप्र विधानसभा चुनावों से पहले सीएम शिवराज ने पंचायत सचिवों के लिए बड़ी घोषणा की है। सीएम ने आज पंचायत सचिवों के सम्मलेन में कहा कि पंचायत सचिव, सरकार और ग्राम पंचायत के बीच सेतु का काम करते हैं। आपके भरोसे ही हमने केंद्र तथा राज्य सरकार की अनेक योजनाओं को आदर्श रूप में क्रियान्वित किया है। इसलिए पंचायत सचिवों के हित में हमने महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं।

पंचायत सचिवों ने अद्भुत काम किया है : शिवराज 

सीएम शिवराज ने लाल परेड मैदान भोपाल में आयोजित ग्राम पंचायत सचिव सम्मेलन में सचिवों की बहुत सराहना की, उन्होंने कहा कि भारत की आत्मा गांवों में बसती है। गांवों को विकसित, सुविधा संपन्न और आत्मनिर्भर बनाना, ये विकसित भारत के लिए जरूरी है। गांवों के उत्थान की नींव अगर कोई है तो वो पंचायत सचिव हैं, विकास के कार्यों को धरती पर उतारने और हितग्राहीमूलक योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के लिए पंचायत सचिवों ने अद्भुत काम किया है।

मुख्यमंत्री ने की ये घोषणाएं 

  • महीने की 1 तारीख को मिलेगा वेतन ,ये प्रयास तेज किये जायेंगे।
  • पंचायत सचिवों को 7वें वेतनमान का लाभ तत्काल प्रभाव से दिया जाएगा।
  • पंचायत सचिव की असमय मृत्यु पर आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति दी जाएगी।
  • पंचायत सचिवों को सेवानिवृत्त होने पर एकमुश्त ₹3 लाख की राशि देंगे।
  • पीसीओ के पदों पर नियुक्ति के समय 50% आरक्षण ग्राम पंचायत सचिवों को मिलेगा।
  • 5 लाख रुपये का दुर्घटना और स्वास्थ्य बीमा मिलेगा।
  • नियमित कर्मचारी के समान पंचायत सचिवों को सभी सुविधाएं देने की प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News