MP News : मानसिंह गुमशुदगी मामले को लेकर कांग्रेस हुई मुखर, मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के इस्तीफे की मांग

मंत्री जी अब तो आपका नाम स्पष्ट है मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से पुनः आग्रह है कि SIT की जांच निष्पक्ष और बिना दबाव के हो, लिहाज़ा इस अवधि तक मंत्री को इनके दायित्व से मुक्त कीजिएगा ताकि पीड़ित किसान परिवार को न्याय मिला सके।

Govind Singh Rajput

MP News : सागर जिले के बहुचर्चित मानसिंह गुमशुदगी प्रकरण को लेकर अब कांग्रेस मुखर होती जा रही है, अपहरण का मामला दर्ज होने और सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद SIT गठित होने के बाद जाँच में तेजी आई है, इस बीच कांग्रेस ने कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के इस्तीफे की मांग शुरू कर दी है।

जीतू पटवारी BJP अध्यक्ष को लिखेंगे पत्र 

मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के इस्तीफे की मांग की उन्होंने कहा कि वे इस संबंध में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को पत्र भी लिखेंगे, उधर जीतू पटवारी के मीडिया सलाहकार केक मिश्रा और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने भी X पर कड़ी टिप्पणियों के साथ गोविंद सिंह राजपूत से इस्तीफा माँगा है
केके मिश्रा ने लिखा- सागर ज़िले के बहुचर्चित किसान मानसिंह अपहरण प्रकरण को लेकर देश की शीर्ष अदालत ने SIT गठित की।

कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने X पर की ये टिप्पणी 

इसके बाद इस प्रकरण को लेकर चर्चा में आये मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा SC के निर्देश व FIR में कहीं मेरे नाम का उल्लेख नहीं हैं, मेरे विरूद्ध साज़िश रची जा रही है, SC के निर्देश के बाद राज्य सरकार ने SIT गठित कर दी है, जो FIR 22.8.2016 सागर ज़िले के सिविल लाइंस थाने में दर्ज हुई उसमें अपहृत किसान के पुत्र सीताराम ने स्पष्ट लिखवाया है कि भूमि संबंधी विवाद को लेकर मेरे पिता को मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बुलाया था, तब से ही वे घर नहीं लौटे हैं।

कांग्रेस ने मांगा मंत्री गोविंद सिंह राजपूत का इस्तीफा 

तंज कसते हुए केके मिश्रा ने लिखा- मंत्री जी अब तो आपका नाम स्पष्ट है मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से पुनः आग्रह है कि SIT की जांच निष्पक्ष और बिना दबाव के हो, लिहाज़ा इस अवधि तक मंत्री को इनके दायित्व से मुक्त कीजिएगा ताकि पीड़ित किसान परिवार को न्याय मिला सके, यदि मंत्री गोविंद सिंह राजपूत BJP की मज़बूती के लिए मजबूरी बन चुके हैं तो जांच की सच्चाई आ जाने के बाद आप इन्हें CM बनवा दीजियेगा।

उमंग सिंघार ने सीएम डॉ मोहन यादव से की ये मांग 

नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने X पर लिखा- मप्र सरकार के मंत्री गोविंद सिंह राजपूत पर एक किसान की जमीन पर जबरन कब्जा करने का आरोप लंबे समय से लग रहा था। इस मामले में वह किसान 8 साल से गायब है और अब जाकर पुलिस ने FIR दर्ज की है। 22 अगस्त 2016 से गायब मानसिंह पटेल के बेटे सीताराम पटेल ने पिता के गायब होने की थाने में सूचना दी थी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई पुलिस ने भी इस मामले में लापरवाही बरती अंततः सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर SIT गठित की गई। इस मामले में सरकारी दबाव और पुलिस की लेतलाली शुरू से ही साफ दिखाई दी। लेकिन, देश में न्याय अभी जिंदा है। क्या मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव भाजपा के मंत्री गोविंद सिंह राजपूत से इस्तीफा लेंगे?

 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News