MP News : संविदा कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, अब हर महीने बढ़कर मिलेगा वेतन, आदेश जारी

Atul Saxena
Published on -

MP News : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पिछले दिनों संविदा कर्मचारियों को तोहफा देते हुए उन्हें नियमित पदों के अनुरूप समकक्ष वेतनमान देने की घोषणा की थी, इस घोषणा के बाद संविदाकर्मियों के वेतन में वृद्धि हो गई है, अब मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद विभागों ने समकक्षता निर्धारित कर नए वेतनमान के आदेश जारी कर दिए हैं, इसके बाद से अब संविदाकर्मियों को हर महीने बढ़कर वेतन मिलेगा।

PHE विभाग ने जारी किये समकक्षता आधार पर वेतनमान 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के अनुरूप लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग ने राज्य स्तरीय सलाहकार, जिला स्तरीय सलाहकार, विकासखंड स्तरीय समन्वयक, डाटा एंट्री आपरेटर, सहित अन्य संविदा कर्मचारियों की समकक्षता निर्धारित करते हुए नए वेतनमान के आदेश जारी कर दिए है। इसी तरह अन्य विभागों में भी प्रक्रिया की जा रही है।

राज्य स्तरीय सलाहकार मैट्रिक्स 13 में शामिल 

विभागीय अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक राज्य स्तरीय सलाहकार को मैट्रिक्स लेवल 13 के अनुसार वेतन मिलेगा, इन्हें अब प्रतिमाह 87,900/- रुपये मिलेंगे। जिला स्तरीय सलाहकार को मैट्रिक्स लेवल 10 दिया गया है,  इन्हें अब प्रतिमाह 55,900/- रुपये मिलेंगे, इसी तरह विकासखंड स्तरीय समन्वयक को मैट्रिक्स लेवल 8 है उन्हें हर महीने 42,900/- रुपये मिलेंगे।

डाटा एंट्री ऑपरेटर को अब हर महीने मिलेंगे 25,500/- रुपये 

विभाग में पदस्थ संविदा डाटा एंट्री ऑपरेटर को मैट्रिक्स लेवल 4 में रखा गया है उन्हें अब हर महीने 25,500/- रुपये वेतन मिलेगा  मिलेंगे।  लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग ने इसी तरह उनके यहाँ पदस्थ संविदाकर्मियों के पद के हिसाब से नए मैट्रिक्स  में शामिल कर उनका वेतनमान निर्धारित कर दिया है , अब सभी को हर महीने बढ़ा हुआ वेतन मिलेगा।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ....पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News