MP News : सरकार का बड़ा फैसला, कॉलेज के स्टूडेंट्स को मिलेगी अब ये नई सुविधा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश सरकार (MP News) प्रदेश के कॉलेज और यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के लिए नई सुविधा देने जा रही है।  उच्च शिक्षा विभाग ने फैसला किया है कि सभी स्टूडेंट्स को डिजिटल लॉकर की सुविधा मिलेगी। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि 6 अप्रैल को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) “युवा संवाद” (Yuva Samvad) के माध्यम से प्रदेश के युवाओं को संबोधित करेंगे और शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े उनके सवालों के जवाब भी देंगे, और डिजिटल लॉकर की लॉन्चिंग करेंगे । मंत्री डॉ. यादव ने आज युवा संवाद के कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव (Higher Education Minister Dr. Mohan Yadav) ने बताया कि भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में आयोजित “युवा संवाद” कार्यक्रम में एनआईसी के माध्यम से 52 जिला मुख्यालयों तथा शासकीय महाविद्यालयों में स्थापित वर्चुअल कक्षाओं के माध्यम से 25 हजार से अधिक विद्यार्थी सीधा संवाद कर सकेंगे। डॉ. यादव ने बताया कि आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश योजना में विश्वविद्यालयों को डिजिटल लॉकर से एकीकृत किया जाना है। इसके लिये बरकतउल्ला विश्वविद्यालय को नोडल बनाया गया है। उन्होंने बताया कि बरकतउल्ला विश्वविद्यालय द्वारा छात्रों को मार्कशीट डिजिटल लॉकर के माध्यम से प्रदान करने के लिये वर्ष 2019-20 एवं 2020-21 का डेटा तैयार कर लिया गया है। युवा संवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डिजिटल लॉकर का शुभारंभ करेंगे।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....