MP News : मध्य प्रदेश का बढ़ा गौरव, राष्ट्रीय स्तर पर मिला ये सम्मान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP News) ने एकीकृत रोग निगरानी कार्यक्रम (आईडीएसपी, IDSP) और इसके अंतर्गत संक्रामक बीमारियों के विषय में तत्काल सूचना प्राप्त कर नियंत्रण और रोकथाम के उद्देश्य से आईएचआईपी (इंटीग्रेटेड हेल्थ इन्फार्मेशन प्लेटफार्म) में उत्कृष्ट कार्य किया है। साथ ही कोविड महामारी की रोकथाम में भी प्रशंसनीय कार्य किया है। इस उपलब्धि पर स्टेट सर्विलांस यूनिट, मध्य प्रदेश (MP News) को आज राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया गया। नई दिल्ली में आज हुई आईडीएसपी की राष्ट्रीय समीक्षा बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने आईडीएसपी के उप संचालक डॉ योगेश कौरव और डॉ एमपीएस चौहान को सम्मान-पत्र प्रदान किया।

उप संचालक आईडीएसपी डॉ योगेश सिंह कौरव ने बैठक में आईडीएसपी अंतर्गत कोरोना काल में किये गये कार्य और 5 अप्रैल, 2021 से प्रारंभ की गई आईएचआईपी प्रोजेक्ट की मध्य प्रदेश (MP News) में स्थिति का प्रेजेंटेशन दिया। उन्होंने संक्रामक बीमारी के विषय में तत्काल सूचना प्राप्त कर नियंत्रण और रोकथाम के लिये किये गये कार्यों, नवाचार और प्रयासों की जानकारी दी।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....