MP News : कमलनाथ ने कहा ‘कमर्शियल वाहन पर फिर से त्रैमासिक टैक्स स्लैब लागू करने पर होगा काम’

mp kamalnath

MP Election 2023 : पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर कमर्शियल वाहन के रजिस्ट्रेशन के समय लगने वाले लाइफ टाइम टैक्स को त्रैमासिक टैक्स स्लैब करने पर काम किया जाएगा। उन्होने कहा कि परिवहन व्यवसाय में व्याप्त अवैध वसूली का भ्रष्टाचार पूरी तरह खत्म करेंगे। ये बात उन्होने म.प्र कांग्रेस परिवहन प्रकोष्ठ के प्रतिनिधिमंडल के साथ हुई बैठक में कही।

शुक्रवार को म.प्र कांग्रेस परिवहन प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अध्यक्ष नरिन्दर सिंह पांधे के नेतृत्व में एक दल कमलनाथ से मिलने पहुंचा था। इस मुलाकात के बाद प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सुशील सालुंके ने बताया कि बातचीत में  मुख्य रूप से परिवहन चेक नाकों पर  होने वाली अवैध वसूली समाप्त करने तथा त्रैमासिक टैक्स स्लैब फिर से लागू किया जाने के मुद्दे रखे गए। इसे लेकर कमलनाथ ने सहमति जताई है और कहा है कि कांग्रेस की सरकार बनने पर इसपर काम किया जाएगा।

     म.प्र कांग्रेस परिवहन प्रकोष्ठ की प्रमुख मांगें

  • मध्य प्रदेश में नए कमर्शियल वाहन के रजिस्ट्रेशन के समय लगने वाले लाइफ टाइम टैक्स को त्रैमासिक या फिर लाइफटाइम (स्वैच्छिक) रखा जाएगा। इसके प्रदेश के साथ लगे हुए राज्यों में मप्र के ट्रक रजिस्टर्ड होना बंद हो जाएंगे और प्रदेश सरका को रेवेन्यू का भी लाभ होगा।
  • मध्य प्रदेश में हाइवे पर बने हुए पुलिस थानों को ट्रकों की चेकिंग का अधिकार समाप्त किया जाएगा।
  • प्रदेश में आरटीओ बैरियर पर होने वाले भ्रष्टाचार को समाप्त किया जाए और स्क्रैप पॉलिसी के तहत ट्रकों-बसों की उम्र को बीस वर्ष किया जाए।

इस बैठक में मुख्य रूप से लेखराज सिंह भदौरिया, विकास लांबा, गौरव पारीक, मनीष सोनी, संजय अरोरा, राकेश अरोरा, सुनील यादव, राजकुमार सावनेर, रवींद्र चौधरी सहित सभी जिलों के परिवहन प्रकोष्ठ अध्यक्षगण एवं पदाधिकारी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

MP News : कमलनाथ ने कहा 'कमर्शियल वाहन पर फिर से त्रैमासिक टैक्स स्लैब लागू करने पर होगा काम'

 

 


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News