MP News : चयनित शिक्षकों ने लोक शिक्षण संचनालय के सामने मांगी भीख

Amit Sengar
Published on -

MP Teachers Protest In Bhopal : मध्य प्रदेश में चयनित शिक्षकों ने सरकार द्वारा जॉइनिंग नहीं दिए जाने से नाराज होकर लोक शिक्षण संचालनालय के बाहर भीख मांगकर प्रदर्शन किया। वहीं लगातार 3 महीने से चयनित शिक्षक लोक शिक्षण संचनालय गौतम नगर में टेंट लगाकर बैठे हैं 9 अगस्त को चयनित शिक्षकों ने टेंट में ही फांसी के फंदे बनाकर अपने आप को उसी फंदे को गले में डालते हुए प्रदर्शन किया।

यह है मामला

चयनित अभ्यर्थियों ने बताया कि अब हमारे पास खोने के लिए और कुछ भी नहीं बचा है सिर्फ जान बची है हम आयु सीमा को पार कर रहे हैं विभाग के द्वारा की गई विसंगतियों के कारण आज हम नियुक्ति लेने से वंचित रह गए हैं और सड़कों पर दर-दर की ठोकरे खा रहे हैं इसी क्रम में अब चयनित शिक्षकों ने गौतम नगर में सड़कों पर भीख भी मांगी इसमें लाडली बहने भी सम्मिलित थी।

MP News : चयनित शिक्षकों ने लोक शिक्षण संचनालय के सामने मांगी भीख

आंदोलन का संचालन कर रही रक्षा जैन और रचना व्यास ने बताया कि यदि रक्षाबंधन से पहले हम सभी पात्र चयनित मेरिट होल्डर अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए जाएं। 2023 से पहले 2018 की पात्र अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी जाए। जिससे‌ पिछले 3 महीने से संघर्ष कर रही लाडली बहने अपने घर को लौट सके।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News