MP News : प्रदेश के कलेक्टर्स, कमिश्नर और आईपीएस की बैठक में खुश नजर आए शिवराज, दी शाबाशी, साथ ही दिए निर्देश

MP CM Shivraj Review Meeting  News : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को कलेक्टर्स, कमिश्नर और पुलिस अधीक्षक, पुलिस महानिरीक्षक कांफ्रेंस ली, इस कांफ्रेंस में सीएम शिवराज ने पुलिस विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की दिल खोलकर तारीफ की,उन्होंने कहा- कोविड के दौरान हमारे पुलिस के साथियों ने जिस प्रकार काम किया, वो अभिनंदन के योग्य है। अपनी जिंदगी दाँव पर लगाकर आप लोग लोगों को सुरक्षित करने के लिए सड़कों पर थे। हमारे प्रशासन और पुलिस के साथी शहीद भी हुए। सीएम शिवराज ने कहा कि कोविड के कार्यकाल में आपकी टीम ने जो काम किया, उसे जनता कभी भुला नहीं सकती है। आपने सेवा का एक नया अध्याय रचा। जब हमारे साथी बीमार हुए, तो मैंने अस्पताल से ही उनसे बात की, हम कुछ को बचा नहीं पाए। जनसेवा के मूलमंत्र को आपने साकार किया। मध्यप्रदेश शांति का टापू है। हमारे यहाँ बड़े माफिया नहीं हैं, लेकिन जो भी थे, उनकी कमर हमने तोड़ी है। डकैतों के लिए मैंने कहा है कि डकैतों को पनपने ही मत दो।

वही प्रदेश में नक्सलवाद के खिलाफ पुलिस कार्रवाई पर भी मुख्यमंत्री शिवराज ने सराहना करते हुए कहा- हमारे अभियान के लिए मैं पूरी टीम को बधाई देता हूँ। जिन पर 1.14 करोड़ रुपए का इनाम था, ऐसे 6 नक्सलियों को समाप्त किया गया है। छत्तीसगढ़ की सीमा में थोड़े-बहुत नक्सली ही बचे हैं। यह हमारी प्रतिबद्धता का परिणाम है। ऐसे लोग जो जनता की जिंदगी से खेलते हैं, ऐसे लोगों को हमने समाप्त किया है। हमारी यह लड़ाई जारी रहेगी। यह निरंतर चलने वाले अभियान हैं। पिछले साल भी अच्छी कार्रवाई हुई हैं। माँ, बहन और बेटी का सम्मान हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। कई लोगों को फांसी की सजा हुई है, आजीवन कारावास की सजा भी मिली है। कई जगह आर्थिक कमर भी तोड़ी है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”