MP Weather: अगले 24 घंटे इन जिलों में बारिश का अलर्ट, 27-28 को मूसलाधार के आसार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट
मध्यप्रदेश (Madhyapradesh) में एक बार फिर झमाझम बारिश का दौर शुरु होने वाला है। बंगाल की खाड़ी में सोमवार को एक और कम दवाब का क्षेत्र बन गया है, जिसके बाद सभी जिलों में अगले चौबीस घंटों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है, जबकि राजधानी 28 को तेज पानी गिर सकता है। इस दौरान हवा करीब 24 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से चल सकती है।

मौसम विभाग की माने तो यदि सिस्टम पश्चिम दिशा में बढ़ा तो भोपाल में 27-28 अगस्त को भारी बारिश होने के आसार हैं, वही प्रदेश भर में भी बारिश हो सकती है। अगले चौबीस घंटों में भोपाल में गरज-चमक के साथ पानी गिरने की संभावना है, जबकि 28 को भारी बारिश का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है।24 अगस्त तक 699.4 मिमी बारिश का अनुमान था, लेकिन राज्य में अब तक अनुमान से लगभग 3% ज्यादा यानी 717.8 मिमी बारिश हो चुकी है, वही राजधानी भोपाल में की बात करे तो यहां पर अब औसत से 25% ज्यादा पानी गिर चुका है। 24 अगस्त तक भोपाल में 725.8 मिमी पानी गिरना चाहिए था, जबकि 908.1 बारिश हो चुकी है। यही कारण है कि अब दिन और रात के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। इंदौर की बात करे तो यहां अब तक 32 इंच बारिश हो चुकी है, अब पांच इंच बारिश भी होगी तो सामान्य मानी जाएगी, जबकि पांच इंच से ज्यादा होने पर सामान्य से अधिक मानी जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)