MP Weather : 29 अक्टूबर के बाद बदलेगा मौसम, पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, तापमान में गिरावट, ओस-गुलाबी ठंड की दस्तक, जानें पूर्वानुमान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में मौसम (MP Weather) तेजी से बदल रहा है। बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवाती तूफान सीतरंग का प्रदेश पर कोई भयानक असर नहीं पड़ रहा है। हालांकि नम हवा वजह से लगातार तापमान (temperature) में गिरावट देखी जा रही है। दरअसल चक्रवाती तूफान (Cyclone) बांग्लादेश के डर से टकराने के बाद कमजोर हो गई है। इसके मेघालय की तरफ से बढ़ने की संभावना बन गई है। जिसके कारण प्रदेश पर इसका असर नहीं दिखेगा। हालांकि उत्तर भारत की तरफ से आ रही सर्द हवा से मध्यप्रदेश के मैदानी क्षेत्र में कोहरा और सिहरन बढ़ गया है।

वहीं पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के सभी संभागों के जिलों में मौसम शुष्क रहा है। तापमान में सभी संभाग के जिले में विशेष परिवर्तन नहीं देखा गया है। जबलपुर सागर नर्मदा पुरम भोपाल और ग्वालियर संभाग के जिलों में सामान्य से कम और 4 संभाग के जिलों में सामान्य तापमान रिकॉर्ड किया गया। सर्वाधिक अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस राजगढ़ धार रतलाम और उज्जैन में दर्ज किया गया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi