School Holidays 2024 : छात्रों को बड़ी राहत, गर्मी की छुट्टियों घोषित, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, इन स्कूलों का समय बदला, जानें डिटेल्स

भीषण गर्मी और लू को देखते हुए देश के कई राज्यों जैसे त्रिपुरा, पुडुचेरी, महाराष्ट्र, ओडिशा, पश्चिम बंगाल छत्तीसगढ़ और बिहार के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में अप्रैल से गर्मी की छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है। साथ ही उत्तर प्रदेश के जिन स्कूलों में अप्रैल से क्लासेस संचालित की गई उनका समय बदला गया है।

Pooja Khodani
Published on -
School

School Holiday/Summer Vacation 2024: स्कूली छात्रों के लिए राहत भरी खबर है। भीषण गर्मी और हीट वेव के चलते अलग अलग राज्यों में सरकारों द्वारा स्कूलों के समय में बदलाव के साथ गर्मी की छुट्टियां घोषणा की जा रही है। महाराष्ट्र ,ओडिशा ,पश्चिम बंगाल ,छत्तीसगढ़,बिहार के बाद अब पुडुचेरी और त्रिपुरा सरकार ने सभी सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में अवकाश का ऐलान किया है। वही यूपी के स्कूलों में आज 29 अप्रैल से टाइमिंग में बदलाव किया गया है।

त्रिपुरा में 3 से 5 दिन तक स्कूल बंद

त्रिपुरा में सभी सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में 29 अप्रैल से 1 मई तक अवकाश की घोषणा की गई है। टीटीएएडीसी के तहत स्कूल और निजी तौर पर प्रबंधित स्कूल 29 अप्रैल से 5 मई तक तीन और दिनों के लिए बंद रहेंगे, जिसमें सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी तौर पर प्रबंधित स्कूल, त्रिपुरा सरकार के दायरे में आने वाले स्कूल शामिल है। इसके अलावा त्रिपुरा जनजातीय क्षेत्रों के अंतर्गत आने वाले स्वायत्त जिला परिषद (TTAADC), अतिरिक्त तीन दिनों के लिए बंद रहेंगे।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)