PM मोदी ने मुख्यमंत्री डॉ यादव को “गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड” बनने पर दी बधाई

PM Modi Congratulated Chief Minister Dr. Mohan Yadav : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को ग्वालियर में आयोजित तानसेन समारोह के अंतर्गत आयोजित ताल दरबार कार्यक्रम में एक साथ 1,282 तबला वादकों की प्रस्तुति कर “गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड” में अपना नाम दर्ज कराने पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को बधाई और शुभकामनाएँ दी हैं।

यह अद्भुत, अविस्मरणीय, अद्वितीय है
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स (ट्यूटर) पर कहा है कि यह अद्भुत, अविस्मरणीय, अद्वितीय है। इस नए विश्व रिकार्ड की उपलब्धि हासिल करने पर कलाकारों के साथ ही मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर की गरिमामयी उपस्थिति रही। मैं संगीत की दुनिया के इन सभी कलाकारों को बधाई और शुभकामनाएँ देता हूँ, जिन्होंने भारतीय संगीत को इस आयाम तक पहुंचाने का सराहनीय प्रयास किया है।

यह था आयोजन 

दरअसल मध्यप्रदेश की संगीत की नगरी के नाम से विश्व में विख्यात ग्वालियर में 25 दिसंबर 2023 को एक अनूठा आयोजन हुआ जो इतिहास की किताब में दर्ज हो गया,  ग्वालियर के ऐतिहासिक दुर्ग पर 1200 से अधिक तबला वादकों ने एक साथ तबला वादन की प्रस्तुति दी, इस अनोखे कार्यक्रम को नाम दिया गया ताल दरबार। ग्वालियर के ऐतिहासिक दुर्ग पर तानसेन समारोह के दौरान यह अनोखा कार्यक्रम आयोजित किया गया। आयोजन में इतनी बड़ी संख्या में तबलावादकों ने  पूरे 20 मिनट तक थाप दी, ग्वालियर का यह ऐतिहासिक आयोजन तबला की अविस्मरणीय थाप में अलग इतिहास दर्ज कर गया। इसे सुनने के लिए ग्वालियर अथवा देश से ही नहीं बल्कि विदेशों से भी लोग आए थे जिनमें मुख्य अतिथि प्रदेश के  मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव भी शामिल थे।

 


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News