PM नरेंद्र मोदी 12 अगस्त को MP के दौरे पर, संत रविदास स्मारक का भूमि-पूजन करेंगे, करोड़ों रुपये की सौगात देंगे

MP News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 अगस्त को एक बार फिर मध्यप्रदेश के दौरे आयेंगे,  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज इसकी जानकारी मीडिया को देते हुए बताया कि पीएम मोदी 100 करोड़ रुपये की लागत से सागर के बड़कुमा में बन रहे संत रविदास जी के भव्य मंदिर-विशाल स्मारक का भूमि-पूजन करेंगे, इसके अलावा पीएम प्रदेश कई सौगातें भी देंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में संत रविदास समरसता यात्राएँ जारी हैं, जिनका समापन सागर के बड़कुमा में 12 अगस्त को होगा। प्रसन्नता का विषय ये है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आगमन संत रविदास जी के स्मारक के भूमि-पूजन के लिए हो रहा है। उल्लेखनीय है कि संत रविदास जी की जयंती पर सागर में हुए कार्यक्रम में सीएम ने यह घोषणा की थी कि बड़कुमा (सागर) में 100 करोड़ रुपये की लागत से संत रविदास जी का भव्य मंदिर और विशाल स्मारक बनाया जाएगा।

50 हजार करोड़ रुपये की है पेट्रोकेमिकल विस्तारीकरण योजना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी मध्यप्रदेश और बुंदेलखंड को एक बड़ी सौगात के रूप में बीना रिफायनरी पेट्रोकेमिकल की विस्तारीकरण परियोजनाओं का भूमि-पूजन करेंगे। बीपीसीएल की रिफायनरी वर्ष 2011 से मध्यप्रदेश में कार्यरत है, अब इसका विस्तारीकरण कर पेट्रोकेमिकल का निर्माण भी किया जाएगा। बीपीसीएल इस परियोजना पर लगभग 50 हजार करोड़ रूपए खर्च करेगी। राज्य शासन द्वारा बीपीसीएल को टैक्स में छूट और सुविधाएँ उपलब्ध कराई गई है।

मोरी-कोरी-विदिशा-हिनौतिया ‘फोर लेन’ तथा हिनौतिया-मेलुआ ‘टू लेन’ सड़कों का  भूमि-पूजन

मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी लगभग एक हजार करोड़ रुपये की लागत के 47 किलोमीटर के मोरी-कोरी-विदिशा-हिनौतिया पैकेज-1 ‘फोर लेन’ तथा हिनौतिया-मेलुआ पैकेज-2 ‘टू लेन’ सड़कों का भूमि-पूजन भी करेंगे। इससे मध्य भारत में बेहतर सम्पर्क के साथ-साथ पर्यटक हमारी विश्व धरोहर साँची के बुद्ध स्तूप, अशोक स्तंभ और उदयगिरि की चट्टानों पर बनाए गए गुफा मंदिरों तक आसानी से पहुँच सकेंगे।

कोटा-बीना रेल मार्ग के दोहरीकरण का लोकार्पण भी करेंगे पीएम मोदी 

सीएम शिवराज ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेल मंत्रालय के अधीन कोटा-बीना रेल मार्ग के दोहरीकरण का लोकार्पण भी करेंगे। इस पर 2 हजार 476 करोड़ रुपए की लागत आएगी। पीएम के दौरे की हरी झंडी मिलने के बाद  सरकार ने इन कार्यक्रमों की तैयारियां तेज कर दी हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News