पीएम नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिन पर MP को देंगे सौगात, कूनो नेशनल पार्क में छोड़ेंगे चीते

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) के लिए शनिवार 17 सितम्बर का दिन ऐतिहासिक होने वाला है, वैसे तो 17 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)  का जन्मदिन होता है लेकिन खास बात ये हैं वे इस बार अपना जन्मदिन मध्य प्रदेश में मना रहे है , उससे भी बड़ी बात ये है कि इस दिन प्रधानमंत्री मिशन चीता (Mission Cheetah) की शुरुआत करेंगे। 70 साल के लम्बे अंतराल के  बाद भारत में एक बार फिर चीतों की दहाड़ सुनाई देगी और इसका साक्षी बनेगा, कूनो नेशनल पार्क (Kuno National Park MP) यानि कूनो पालपुर अभ्यारण्य।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार 17 सितम्बर को प्रदेश और देश को ऐतिहासिक सौगात देंगे। प्रधानमंत्री सुबह 10:30 बजे देश के दिल मध्य प्रदेश के कूनो राष्ट्रीय उद्यान में चीतों को 70 वर्ष के लम्बे अंतराल के बाद पुन: बसाने के लिये छोड़ेंगे। प्रधानमंत्री मोदी बड़े जंगली जानवरों को पुनर्स्थापित करने की दुनिया की पहली अंतरमहाद्वीपीय परियोजना का शुभारंभ करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी सुबह 11:40 बजे हरा-भरा मध्य प्रदेश अभियान में कराहल हेलीपेड स्थल पर पौध-रोपण करेंगे। प्रधानमंत्री श्योपुर जिले के कराहल के मॉडल स्कूल ग्राउंड में दोपहर 12 बजे महिला स्व-सहायता समूहों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी विशेष पिछड़ी जनजाति समूह कौशल विकास प्रशिक्षण केन्द्रों शिवपुरी, मण्डला, शहडोल और तामिया का ई-लोकार्पण करेंगे।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....