मप्र में जल्द शुरू होगी पुलिस विभाग में भर्ती, इतने होंगे पद

-Recruitment-in-Police-Department-will-start-soon-in-madhya-pradesh

भोपाल।  मध्य प्रदेश में पुलिस विभाग में नौकरी का इन्तजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है| प्राफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (पीईबी) पुलिस विभाग के पदों पर भर्ती परीक्षा आयोजित करने जा रहा है।  इससे लंबे समय से परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को नई उम्मीद जागी है। पीईबी ने पुलिस कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टर की परीक्षा को इस साल अपने शेड्यूल में शामिल कर लिया है।  फिलहाल मामला लोकसभा चुनाव की आचार संहिता में उलझा हुआ है, आचार संहिता हटते ही प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

इससे पहले 2018 में पीईबी इन दोनों ही पदों पर परीक्षा आयोजित नहीं करा सका था। पीईबी ने अपने शेड्यूल में कांस्टेबल की परीक्षा 29 जून से करने की तैयारी की है वहीं पुलिस सब इंस्पेक्टर की परीक्षा 17 अगस्त से शुरू होगी। हालांकि अभी तिथि संभावित है और इसमें कुछ वृद्धि भी हो सकती है। बता दें कि पुलिस विभाग पिछले कुछ सालों से आरक्षक, हवलदार, एएसआई और सब इंस्पेक्टर पद पर लगातार भर्ती कर रहा था लेकिन बीते साल विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव के चलते पीईबी भर्ती परीक्षा आयोजित नहीं कर सका था। 

मप्र में नई सरकार गठन के बाद सरकार ने इन्हीं पदों कैबिनेट से हरी झंडी दे दी गई। पुलिस सूत्रों के अनुसार लगभग 5500 कांस्टेबल और 850 सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती की जाएगी।