भोपाल-लूट का खुलासा, पीड़ित ने ही बताया आरोपी का नाम, पुलिस का दावा-कड़ी मशक्कत से पकड़े लुटेरे

घटना के बाद मौके पर अहमद के परिजन भी पहुंचे और उन्होंने पुलिस को बताया की अहमद का एक दोस्त इस लूट में शामिल हो सकता है।

BHOPAL NEWS : भोपाल में शुक्रवार को कीलनदेव टावर के पास हुई करीबन 06 लाख की लूट का खुलासा हो गया है, पुलिस ने पीड़ित के परिजनों के बताए संदेही से पूछताछ की तो वही आरोपी निकले, पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले 04 आरोपियों को गिरफ्तार कर लूटे गए 5 लाख 25 हजार रुपये और दोनों मोबाईल फोन बरामद कर लिए है।

यह थी घटना 

दरअसल शुक्रवार की दोपहर अहमद रजा के साथ लूट की घटना हो गई अहमद ने पुलिस को बताया कि वह निवासी म.न. 8/13 श्रीराम अपार्टमेंट 06 मालवीय नगर थाना अरेरा हिल्स भोपाल का रहने वाला है और दोपहर करीब 1.30 बजे वह अपने दोस्त अनश अली के साथ ए यू बैंक अरेरा कालोनी से 5.25 लाख रुपये नगद अपनी स्कूटी मे रख कर अपने घर जा रहा था रास्ते मे पारुल अस्पताल के आगे साँची पार्लर के पास रोड पर दो अज्ञात नकाबपोश व्यक्तियो के द्वारा उनके दो पहिया वाहन से फरियादी की स्कूटी मे टक्कर मारकर गिरा दिया और फरियादी की स्कूटी की डिक्की मे रखे बैंक से निकाले गये 5.25 लाख रुपये लूट कर भाग गये, अहमद की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की।

पीड़ित के परिजनों ने ही बताया संदेही का नाम 

घटना के बाद मौके पर अहमद के परिजन भी पहुंचे और उन्होंने पुलिस को बताया की अहमद का एक दोस्त इस लूट में शामिल हो सकता है, अहमद का यह दोस्त अनस है और पिछले कई महीनों से वो अनस से 50 हजार रुपये मांग रहा था और शायद न देने पर उसने इस वारदात को अंजाम दिया, परिजनों के शक जाहिर करने पर पुलिस ने अनस को थाने बुलाया और पूछताछ शुरू की।

आखिर पकड़े गए आरोपी 

जांच के दौरान पुलिस टीम ने घटना स्थल व एयू बैंक रुट मार्ग का निरीक्षण कर आस-पास लगे सीसीटीव्ही कैमरो का फुटेज प्राप्त किया फुटेज मे घटना स्थल के पास मार्ग मे फरियादी की स्कूटी के पीछे दो संदिग्ध स्कूटी वाहन मे सवार संदिग्ध तीन नकाबपोश के सीसीटीव्ही फुटेज प्राप्त हुए जिनके संबंध मे अपराधियो की पतारसी हेतु लगाई गई, पुलिस टीम ने फरियादी के साथी अनस अली की भूमिका घटना मे संदिग्ध पाई जाने से अनस अली से सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपने  साथी अल्ताफ अंसारी, अयान तथा अल्फाज के साथ मिलकर घटना को अंजाम देना स्वीकार किया और फरियादी के लूटे गये 5.25 लाख रुपये आपस मे बांट लेना बताया जो आरोपी अनस अली के बताये अनुसार अन्य संदेहियो के मोबाइल फोन लोकेशन व संभावित ठिकानो पर दबिश देकर भारत टाकिज के पास पुष्पा अपार्टमेंट के खाली व सूने मैदान मे तीनो संदेही मिले जिन्हे देखकर आरोपी अनश अली ने उक्त तीनो के साथ मिलकर लूट की घटना को अंजाम देना बताया।

बरामद किए लूटे रुपये 

आरोपी अल्फाज से घटना मे लूट के बाटे गये 3 लाख रुपये, अयान से लूट के बाटे गये 1 लाख रुपये तथा अल्ताफ से बाटे गये लूट के 1.25 लाख रुपये सहित घटना मे प्रयुक्त चाकू व घटना मे प्रयुक्त स्कूटी वाहन जप्त किये गये है तथा चारो आरोपीयो को गिरफ्तार किया गया है ।

गिरफ्तार किये गये आरोपीयो के नाम –

(01) अनश अली पिता बाजिद अली उम्र 23 साल निवासी म.न. 23 कांग्रेस नगर सिंधी कालोनी थाना टीला जमालपुरा भोपालl

(02) अल्ताफ अंसारी पिता मुख्तार अँसारी उम्र 20 साल निवासी म.न. 1438 कम्मू का बाग 80 फिट रोड पुष्पा नगर थाना ऐशबाग भोपालl

(03) अल्फाज खान पिता सोहिल खान उम्र 24 साल निवासी म.न. 01 गली नं01 भारत टाकिज सिल्ली खाना छोटी मस्जिद के पास थाना तलैया भोपाल l

(04) अयान पिता रियाज उम्र 20 साल किराये का मकान गली नं 01 काँच बाली मस्जिद के पास भारत टाकिज चौराहा थाना तलैया भोपालl

 


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News