ज्योतिरादित्य सिंधिया को टक्कर देने उपचुनाव में होगी सचिन पायलट की एंट्री

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) में 28 सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव (By-election) के जरिए सत्ता में वापसी के लिए कांग्रेस कोई कसर नहीं छोड़ रही है। ग्वालियर चंबल अंचल में गुर्जर वोटों को साधने के लिए कांग्रेस बड़ा दांव चलने जा रही है। राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री व युवा गुर्जर नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) को प्रचार के लिए ग्वालियर चंबल लाया जा रहा है। पायलट के जरिए कांग्रेस एक तीर से दो निशाने लगाने जा रही है। पायलट ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के करीबी हैं कांग्रेस उन्हें ग्वालियर चंबल में सिंधिया की काट के तौर पर देख रही है। वही गुर्जर समाज खासकर युवाओं में पायलट का भारी क्रेज है। सिंधिया के प्रभाव वाले और गुर्जर बहुल सीट पर पायलट की सभाओं का प्लान बनाया जा रहा है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया  और उनके प्रभाव वाली ग्वालियर-चंबल (Gwalior-Chambal) इलाके की सीट पर कांग्रेस का ध्यान ज्यादा है। ऐसे में कांग्रेस ने हाल के दिनों में राजस्थान (Rajasthan) में अपनी बगावती तेवर से चर्चा में आए तेज तर्रार नेता सचिन पायलट (Sachin Piolet) को मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार में उतारने का प्लान बनाया है। सचिन पायलट को मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार(Election Promotion) में उतारने की पीछे कांग्रेस पार्टी की सोची समझी रणनीति है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)