ट्रेनों में महिलाओं की सुरक्षा-रेल मंत्रालय और राष्ट्रीय महिला एवं बाल आयोग करेगा जागरूक

सेमिनार में राष्ट्रीय महिला एवं बाल आयोग की तीन सदस्यीय समिति द्वारा विभिन्न सुरक्षा उपायों पर चर्चा की जाएगी। इसमें पुलिस, जीआरपी और आरपीएफ के विभिन्न रैंकों के कर्मी, साथ ही कोटा और जबलपुर की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग इकाइयों की महिला कर्मियों की भागीदारी होगी।

RAIL NEWS : रेल मंत्रालय और राष्ट्रीय महिला एवं बाल आयोग द्वारा ट्रेनों में महिलाओं की सुरक्षित और संरक्षित यात्रा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से एक विशेष सेमिनार का आयोजन किया जा रहा है। यह सेमिनार 29 अगस्त 2024 को रेलवे नर्मदा क्लब ऑडिटोरियम, भोपाल में रेलवे सुरक्षा बल (RPF) भोपाल के समन्वय से आयोजित होगा।
सुरक्षा उपायों पर चर्चा 
इस सेमिनार में राष्ट्रीय महिला एवं बाल आयोग की तीन सदस्यीय समिति द्वारा विभिन्न सुरक्षा उपायों पर चर्चा की जाएगी। इसमें पुलिस, जीआरपी और आरपीएफ के विभिन्न रैंकों के कर्मी, साथ ही कोटा और जबलपुर की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग इकाइयों की महिला कर्मियों की भागीदारी होगी।
 ‘मेरी सहेली’ और ‘नन्हे फरिश्ते’
सेमिनार का उद्देश्य आरपीएफ द्वारा महिलाओं की सुरक्षा और संरक्षा को बढ़ावा देने के लिए शुरू की गई विभिन्न पहलों के बारे में जनता के बीच जागरूकता फैलाना है। विशेष रूप से ‘मेरी सहेली’ और ‘नन्हे फरिश्ते’ जैसी पहलों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News