मिट्टी बचाओ अभियान : ‘सर्वे भवन्तु सुखिनः’ का मंत्र तब साकार होगा जब धरती बचेगी – मुख्यमंत्री शिवराज सिंह

cm shivraj singh

भोपाल,डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (chief minister shivraj singh) ने कहा भारत ने आज नहीं बल्कि हजारों साल पहले कहा। धर्म की जय हो, अधर्म का नाश हो, प्राणियों में सद्भावना हो और विश्व का कल्याण हो। हम विश्व कल्याण की बात करते हैं। विश्व के कल्याण के लिए सद्गुरु निकल पड़े हैं। जिन्होंने भारत ही नहीं यूरोप, मध्य एशिया, उत्तर पूर्व सहित विभिन्न देशों से गुजरते हुए दुनिया को मिट्टी बचाने (save the soil campaign) का संदेश दिया है।

आगे उन्होंने कहा कि सर्वे भवन्तु सुखिनः का मंत्र तब साकार होगा, जब धरती बचेगी। हम आभारी हैं श्री सद्गुरु के कि उन्होंने यह अभियान चलाया। सब जानते हैं मनुष्य ने धरती मां के साथ अन्याय किया है। हमने धरती खोदकर खनिज निकाल लिए, पानी निकाल रहे हैं, जंगल साफ कर रहे हैं, साथ ही मिट्टी बचाओ अभियान में पूरा मध्यप्रदेश आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेगा। आपने जो प्रस्ताव दिया है उसका हम पूरी तरह से पालन करेंगे।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”