संत नगर के स्कूली बच्चे सरहद पार भेजेंगे सैनिक भाईयों को राखी

व्यापारिक नगर में राखी बनाओं प्रतियोगिता,नन्हे मुन्हें बच्चों ने लिया हिस्सा

भोपाल,रवि नाथानी। भाई-बहन के रिश्तों को मजबूत करने वाला त्यौहार रक्षा बंधन करीब आने वाला है। प्यार के प्रतिक इस त्यौहार पर संत नगर के स्कूली बच्चों ने राखी (Rakhi) बनाओं प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर राखियां बनाई और ये राखियां देश की सिमाओं पर रक्षा करने वाले सैनिकों को भेजी जाएगी,ताकि वे देश के दुश्मनों को मुंह तोड़ जवाब दे सके और इस बंधन से उन्हे और ताकत मिल सके।

यह भी पढ़े…अवैध गांजे के साथ एक महिला गिरफ्तार

सुधार सभा द्वारा संचालित साधु वासवानी स्कूल में रक्षाबंधन पर्व के अवसर पर राखी बनाओं प्रतियोगिता का आयोजन किया गया इस प्रतियोगिता में लगभग 1000 विद्यार्थियों ने बड़े उत्साह से भाग लेकर बहुत ही आर्कषक राखियॉं बनाई। जिसमें विद्यार्थियों ने तिरंगे की, गिटार की, फूलों के पंखुडिय़ों की, अनाज की, ड्राई फ्रूट की व तरह-तरह की राखियॉं बनाकर अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित किया।

यह भी पढ़े…Commonwealth games 2022 : पहले दिन ही कोर्ट में छाए भारतीय शटलर्स, चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को दी 5-0 से मात

इस प्रतियोगिता में नन्हें-नन्हें ब‘चों ने बढ़-चढक़र भाग लिया उनके विचार से राखी बनाना एक हुनुर है जो हर विद्यार्थी को आना चाहिए। संस्था के प्रमुख शिक्षाविद् विष्णु गेहानी ने कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताओं से विद्यार्थियों में छिपी हुई प्रतिभा सामने आती है एवं उनका सर्वागीण विकास होता है। भाउजी ने बताया कि बच्चों द्वारा बनाई हुई राखियॉं उन सरहद पार सैनिक भाईयों को समर्पित है जो हमारी रक्षा के लिए दिन रात सरहद पर खड़े है ये इन बहनों की तरफ से उनके लिए उपहार होगा। इन राखियों में ये भावनाये जुड़ी है कि इन बहनों का आशीर्वाद उनके साथ है। इस प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय तथा तृतीय आने वाले विद्यार्थियों को रक्षा बंधन पर्व के अवसर पर पुरस्कार देकर प्रोत्साहित किया जायेगा।