मार्च से जबलपुर से दिल्ली और मुंबई के लिए सीधी फ्लाइट, ऐसा रहेगा पूरा शेड्यूल

केंद्रीय नागरिक एवं उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया है कि 1 मार्च से मध्य प्रदेश में हवाई सेवाओं के विस्तार किया जा रहा है और दिल्ली से जबलपुर और मुंबई से जबलपुर की सीधी उड़ान फिर से शुरू की जाएगी, जो स्पाइसजेट द्वारा संचालित की जाएगी।

Jabalpur To Delhi Mumbai Flight

 Jabalpur To Delhi Mumbai Flight : मध्यप्रदेश के लोगों के लिए खुशखबरी है। अगले महीने से दिल्ली से जबलपुर (Delhi to Jabalpur) और मुंबई से जबलपुर (Mumbai to Jabalpur) की सीधी उड़ान सेवा फिर से शुरू होने जा रही है। जबलपुर को दिल्ली और मुंबई से जोड़ने वाली उड़ान सेवा स्पाइसजेट द्वारा संचालित की जाएगी। यह जानकारी मंगलवार को केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोशल मीडिया के माध्यम से दी।

ऐसा रहेगा शेड्यूल

  • दिल्ली से जबलपुर के लिए सीधी उड़ान 1 मार्च 2024 से शुरू होगी। दिल्ली और जबलपुर के बीच उड़ान सेवा 1 मार्च 2024 से सप्ताह में दो दिन संचालित होगी। मुंबई से जबलपुर के बीच उड़ान सेवा 2 मार्च 2024 से संचालित होगी।
  • बता दे कि जबलपुर डुमना हवाई अड्डे से अभी इंदौर, हैदराबाद, मुंबई, दिल्ली और बिलासपुर के लिए फ्लाइट्स चलती हैं। जबलपुर में अभी फिलहाल दो कंपनियां एयर एलाइंस और इंडिगो अपनी सेवाए दे रही है और अब स्पाइसजेट द्वारा भी फ्लाइट्स संचालित की जाएंगी।

सिंधिया बोले-  यह व्यापार-रोजगार के अवसरों को भी बढ़ाएगा

केंद्रीय नागरिक विमानन ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि स्पाइसजेट के सहयोग से, जबलपुर को मुंबई और दिल्ली के लिए अतिरिक्त संपर्क प्राप्त होगा। यह न केवल जबलपुर के लोगों के लिए एक आसान और समय बचाने वाला यात्रा अनुभव होगा बल्कि व्यापार, वाणिज्य और रोजगार के अवसरों को भी बढ़ाएगा। जबलपुर हवाई अड्डे को एक नया टर्मिनल भवन भी मिलने वाला है, जो 412 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जा रहा है। यह टर्मिनल भवन यात्रा और आर्थिक विकास को नई ऊर्जा देगा।”।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News