एमपी में 29 सीटों पर जीत के लिए भाजपा ने बनाई ये रणनिति

The-strategy-created-by-BJP-to-win-29-seats-in-MP

भोपाल

मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव के बाद अब राज्य में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के नतीजों से सबक लेते हुए लोकसभा चुनाव के प्लान पर काम करना शुरु कर दिया है। इसे लेकर भोपाल से लेकर दिल्ली तक की सियासी गलियारे में हलचल है।इसी कड़ी में आज लोकसभा चुनाव के लिए प्रदेश प्रभारी बनाए गए यूपी सरकार के मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह भोपाल पहुंचे और उन्होंने सभी 29 लोकसभा सीटों पर रणनीति को प्रदेश संगठन की तैयारियों को लेकर चर्चा की।साथ ही उन्होंने बताया कि 2  मार्च को  पूरे देश में भाजपा बाइक रैली निकालेगी और अबकी बार फिर मोदी सरकार नारे के साथ जनता के बीच जाएगी।

दरअसल, भाजपा ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों को अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया है। इसके लिए पार्टी ने सभी राज्यों में लोकसभा चुनाव के प्रभारी भी बना दिए हैं। प्रदेश का प्रभारी उत्तरप्रदेश के मंत्री एवं वरिष्ठ नेता स्वतंत्रदेव सिंह को बनाया गया है। प्रभारी बनाने के बाद वे पहली बार प्रदेश के दौरे पर आए। उन्होंने दोपहर में प्रदेश भाजपा कार्यालय में चुनाव के संबंध में प्रदेश पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि तैयारियों को लेकर सभी जुट जाएं। ज्यादा से ज्यादा लोगों तक केंद्र सरकार की योजनाओं को पहुंचाएं। इसके लिए सोशल मीडिया का चुनाव से पहले खूब उपयोग करें और भाजपा के फेवर में माहौल तैयार करने की कोशिश करे।  हालांकि इस दौरान मंदसौर दौर के चलते प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित कई पदाधिकारी बैठक में शामिल नहीं हुए।

 सह प्रभारी सतीश उपाध्याय ने कहा किभाजपा में लोकसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर है। छिंदवाड़ा में मजबूर नहीं मजबूत प्रत्याशी उतारेंगे। लोकसभा चुनाव तक कई सम्मेलनों का आयोजन  पार्टी करेगी।मौजूदा बीजेपी सांसदों का टिकट कट सकता है । लोकसभा चुनाव में सर्वे के आधार पर पार्टी टिकट देगी।

इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि भाजपा का संगठन मजबूत है और लोकसभा की सारी सीटे जीतना हमारा लक्ष्य है। प्रदेश स्तर से लेकर जिला स्तर पर तक कायकर्ताओं को जुटने के लिए कहा गया है। हम मिलकर चुनाव लड़ेंगें और विजयी होंगें।