भोपाल एयरपोर्ट में होंगे कई बदलाव, यात्रियों को मिलेगा इन नई सुविधाओं का लाभ, सांसद ने दिए ये निर्देश

Bhopal News: हवाई अड्डा सलाहकार समिति की बैठक सोमवार को हुई। भोपाल एयरपोर्ट के सभागार में आयोजित इस बैठक में भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर सहित जिला प्रशासन और एयरपोर्ट प्रबंधन कमेटी के लोग मौजूद रहे। बैठक में सांसद साध्वी अर्थराइटिस और टीवी मरीजों की सहूलियत को देखते हुए व्हीलचेयर की जगह केबिन चेयर की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इसके लिए उन्होंने सार्वजनिक रूप से 10 लाख रुपए सांसद निधि से दिए जाने की भी घोषणा की। बैठक में यात्री सुविधाओं का विस्तार करने के निर्देश भी दिए गए। यहां पर यातायात एवं टैक्सी सुविधा शुरू करने,व्हीकल ट्रैफिक नियंत्रण, विमानतल के आगमन सडक़ पर प्रकाश एवं ट्रैफिक सिग्नल व्यवस्था,भोपाल से एयर कनेक्टिविटी,हाईवे से विमानतल की ओर आने वाली सडक़ के चौड़ीकरण के संबंध में विमानतल के समन्वय, विस्तार और प्रचार-प्रसार के संबंध में चर्चा के निर्देश सांसद ने मौजूद अधिकारियों को दिए।

एयरपोर्ट के नजदीक तक आएंगे यात्री बस

बैठक में सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि भोपाल एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों के लिए शुरू की गई बस सेवा एयरपोर्ट के अंदर तक आनी चाहिए, इसका ध्यान रखा जाए। इसके साथ ही यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर कुत्तों के साथ फीमेल डॉग को भी पकडऩे के लिए नगर निगम को निर्देशित किया। बैठक में एयरपोर्ट के आसपास स्टेट नॉनवेज की दुकान संचालकों को खुले में कचरा ना पेट ले एवं अवैध दुकान को बंद करने के लिए प्रशासन को निर्देशित किया। बैठक में ट्रैफिक को कंट्रोल, एयरपोर्ट पहुंचने के रास्ते को का चौड़ीकरण, प्रदेश में बढ़ते हुए कोविड-19 के मद्देनजर एहतियात बरतने, की सलाह दी गई।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"