भोपाल के बैरागढ़ में दुकान से 1 लाख रुपए लेकर चोर फरार, पहचान छिपाने के लिए सीसीटीवी से निकाले डीवीआर मशीन

जिस दुकान से चोरों ने हाथ साफ किया। वो थोक कपड़े और टेन्ट की दुकान थी। इस दौरान चोरों ने ना तो दुकान का शटर तोड़ा ना ही ताला खोला। चोरों ने छत से दुकान में घुसे थे। जहां काउंटर की दराज से चाभी नीकाली और दान के लिए गुल्लक में रखे करीब 1 लाख रुपए लेकर फरार हो गए।

Bhopal

Bhopal News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपल में चोरी का एक मामला सामने आया है। जहां बैरागढ़ इलाके में चोरों ने दुकान में दान के लिए रखे पैसों की चोरी कर फरार हो गए। इस दौरान उन्होंने दुकान में लगी सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर (रिकॉर्डिंग मशीन) को भी निकाल ले गए। जिससे उनकी पहचान न हो सके।

शातिर चोरों ने घटना को दिया अंजाम

जिस दुकान से चोरों ने हाथ साफ किया। वो थोक कपड़े और टेन्ट की दुकान थी। इस दौरान चोरों ने ना तो दुकान का शटर तोड़ा ना ही ताला खोला। चोरों ने छत से दुकान में घुसे थे। जहां काउंटर की दराज से चाभी नीकाली और दान के लिए गुल्लक में रखे करीब 1 लाख रुपए लेकर फरार हो गए। बता दें दुकानदार हर साल मंदिर में दान के लिए रुपए को रखता था। वहीं यह घटना दुकान से दूर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई जहां दो युवक आते-जाते हुए नजर आ रहे हैं। बता दें चोरी की वारदात शनिवार देर रात हुई थी। वहीं इसका पता रविवार को पता चला जब हरीश मनसुखानी ने दुकान खोली।

दुकान को समझने वाले ही चोर

वहीं दुकानदार हरीश मनसुखानी का कहना है कुछ लोगों ने रात के समय तोड़ फोड़ की आवाज भी सुनी थी। चोरी करने वाला सब कुछ जानता था। किसी तरह का कोई सामान इधर-उधर नहीं किया है। बस सीढ़ी सोफे पर थी जहां दीवार पर लगे डीवीआर चुराए गए हैं कैश बॉक्स गुल्लक से नकदी चोरी की गई है। चोरों का पता था छत से कहां से अंदर जाया जा सकता है।

व्यापारियों का कहना है कि मेन रोड पर चोरियां होना गंभीर मामला है। दुकानों से डीवीआर गायब हो जाएंगे तो फुटेज कहां से मिलेंगे। पुलिस को रात के समय सघन गश्त करना चाहिए। वहीं कंवलजीत सिंह रंधावा, थाना प्रभारी बैरागढ़ का कहना है कि संत नगर में पूरे तरीके से रात्रि गश्त हो रही है। चोरी की घटनाएं अगर बढ़ी हैं तो गश्त पर ध्यान दिया जाऐगा। व्यापारियों को किसी तरीके की परेशानी नहीं आने दी जाऐगी,और चोरियों को भी जल्द ही पुलिस ट्रेस करेगी।

भोपाल से रवि कुमार की रिपोर्ट

 


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News