भोपाल स्टेशन पर टिकट चेकिंग अभियान, कुछ देर में ही बेटिकटों से वसूले एक लाख रुपये

BHOPAL RAIL NEWS : रेल्वे के अधिकारियों के  निर्देशन में बिना टिकट, अनियमित टिकट एवं बिना बुक कराए समान लेकर यात्रा करने वाले यात्रियों की धरपकड़ के लिए मंडल में लगातार टिकट चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

दी गई समझाईश 
इसी कड़ी में बुधवार को भोपाल स्टेशन पर सहायक वाणिज्य प्रबन्धक के.एन. द्विवेदी की निगरानी में 21 टिकट चेकिंग स्टाफ के सहयोग से चलाये गए टिकट चेकिंग अभियान के दौरान 26 गाड़ियों के यात्रियों की टिकट जांच की गई। इस टिकट जांच के दौरान बिना टिकट यात्रा करने वाले 125 यात्रियों एवं अनुचित टिकट लेकर यात्रा करने वाले 56 यात्रियों तथा बिना बुक कराए समान लेकर यात्रा करने वाले 13 यात्रियों सहित कुल 194 यात्रियों से कुल रुपये 1,00,545/- बतौर जुर्माना एवं किराया वसूल किया गया, साथ ही यात्रियों को उचित टिकट लेकर ही यात्रा करने की समझाईश दी गई।

अपील की गई 
यात्रियों से अपील की है कि उचित टिकट लेकर ही यात्रा करें, प्रतिक्षा सूची ई-टिकट पर यात्रा करने की अनुमति नहीं है। इसी प्रकार प्लेटफॉर्म टिकट भी यात्रा के लिए अनुमत नहीं है। अतः प्रतीक्षा सूची ई-टिकट अथवा प्लेटफॉर्म टिकट लेकर यात्रा न करें। स्टेशन प्लेटफॉर्म पर प्रवेश के लिए यात्रा टिकट या प्लेटफॉर्म टिकट होना आवश्यक है। यात्रा से पूर्व अपने सामान को बुक कराएं, ताकि यात्रा के दौरान किसी प्रकार की असुविधा न हो।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News