24 महीनों में चार इमली के पॉश इलाके की तरह मिलेगा पानी : रामेश्वर शर्मा

Amit Sengar
Published on -

भोपाल,रवि नाथानी। हर घर नल-जल योजना में हुजूर विधानसभा क्षेत्र के 76 गांवों की डेढ़ लाख की आबादी को 24 महीने में चार इमली के पॉश इलाके की तरह पानी मिलने लगेगा। 91 करोड़ की लागत से यह योजना जमीन पर उतरेगी।

योजना को लेकर शुक्रवार को विधायक रामेश्वर शर्मा (MLA Rameshwar Sharma) ने मीडिया से बात की। शर्मा ने बताया कि केरवा डेम से पाइप लाइनों के जरिये 76 गाँवो के हर घर तक पानी पहुंचाया जाएगा, जिसके लिए 4.86 एमसीएम पानी रिजर्व किया गया हे। केन्द्र सरकार के जल जीवन मिशन एवं मध्यप्रदेश सरकार के अंशदान से यह पैसा खर्चा किया जाएगा । योजना के दायरे में आने वाले ज्यादातर वह गांव है, बारिश में जिनसे हमारे जल स्रोतों में पानी आता है। वहां की फसल नष्ट भी होती है, लेकिन वहीं पानी को तरसते हैं। टैंकरों के जरिये पानी सप्लाई होता है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”