मौसम के मिजाज में लुकाछिपी जारी, 26 जनवरी के बाद फिर शीतलहर की संभावना

MP Weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में मौसम (weather forecast) की लुकाछिपी जारी है। अधिकांश स्थानों पर सुबह और रात को ठंड महसूस की जा रही है लेकिन दोपहर में तेज़ धूप निकल रही है। मौसम के बदलते मिजाज के बीच सुबह अधिक ठंडी हवाएं चल रही हैं।

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 26 से 31 जनवरी के बीच एक बार फिर शीतलहर का दौर लौट सकता है। ग्वालियर, दतिया, भिंड, शिवपुरी में ठंड अपने तेवर दिखा रही है वहीं इंदौर में रात के तापमान में वृद्धि हुई है। इस समय समुद्री क्षेत्र से आ रही दक्षिणी-पश्चिमी हवा 12 किलोमीटर की गति से चल रही है जिस वजह से कई स्थानों पर बादल बन रहे हैं। बादल छंटने के बाद एक बार फिर कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार है। बात करें देशभर के मौसम की तो पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों में कंपकंपाने वाली सर्दी पड़ रही है। हिमालय की पहाड़ियों और गंगा के मैदानी भागों में मौसम बेहद ठंडा है। मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में और ठंड पड़ने की संभावना व्यक्त की है। इस बीच प्रदेश में हवा की दिशा बदलने के बाद फिर शीतलहर चलने का अनुमान है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।