… शिवराज ने क्यों कहा वैक्सीन का दूसरा डोज नहीं लगवाना शर्म की बात है

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। वैक्सीनेशन के लिए गंभीरता से प्रयास कर रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह(CM Shivraj Singh Chauhan) ने सोमवार को मंत्रालय में समीक्षा बैठक में स्पष्ट निर्देश दिए कि कलेक्टर्स वैक्सीनेशन के लिए प्रत्येक दिन का टारगेट तय करें।  उन्होंने कहा कि प्रदेश में 10, 17 एवं 24 नवम्बर तथा एक दिसम्बर को टीकाकरण महाअभियान संचालित किया जाएगा। 17 दिसम्बर को पुन: वैक्सीनेशन की स्थिति की जिलावार सघन समीक्षा की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेशवासियों में यह भाव विकसित करना होगा कि यदि हम वैक्सीनेशन (Vaccination) नहीं करवाते तो हम अपनी बड़ी जिम्मेदारी से मुकर रहे हैं और यह शर्म की बात है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वैक्सीनेशन के लिए जागरूकता के साथ टोका-टोकी का भी अभियान चलाना होगा। शासकीय लाभ लेने तथा शासकीय कार्य से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति से दूसरा डोज़ लगवाने के संबंध में अवश्य पूछताछ की जाए। इस अभियान में पुलिस सहित राज्य सरकार के सभी विभाग सक्रिय भूमिका निभाएँ। मुख्यमंत्री श्री चौहान मंत्रालय में कोविड वैक्सीनेशन की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान सभी जिलों के कमिश्नर और कलेक्टर वर्चुअली सम्मिलित हुए।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....