पत्नी ने पति को उतारा मौत के घाट, पिछले रास्ते से भागी, भाई ने पकड़वाया

wife-murder-husband--arrest-by-police

भोपाल। नजीराबाद में किसान सोनाक्ष की घर में सोते समय पत्नी द्वारा कुल्हाड़ी से हमला कर निर्मम हत्या करने के मामले में आरोपी होली बाई को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। जिससे पूछताछ की जा रही है। वहीं घटना स्थल से पुलिस ने हत्या में इस्तमाल कुल्हाड़ी को भी बरामद कर लिया है। वहीं आरोपी महिला को हत्याकांड के बाद में घर से भागते हुए मृतक के भाई ने देखा था। उसी की निशानदेही पर पुलिस ने आरोपिया को हिरासत में लिया है। इधर, नजीराबाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद में परिजनों को सौंप दिया है। जल्द ही पुलिस पूरे मामले का खुलासा कर सकती है। 

टीआई योगेंद्र परमार के अनुसार मृतक किसान सोनाक्ष का एक बेटा और एक बेटी है। बेटा फिलहाल मामा के घर में रह रहा है। जबकि बेटी अपने रूम में सो रही थी। शादी के कई साल बाद भी पति और पत्नी के बीच में नहीं बनती थी। महिला का किसी भी पुरुष से बातचीत करना सोनाक्ष को पसंद नहीं था। उसे पत्नी के चरित्र पर संदेह रहता था। पूर्व में कई ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं, जिससे सोनाक्ष का शक और पुख्ता हो चुका था। पत्नी से उसके चरित्र को लेकर आए दिन विवाद होते थे। सोनाक्ष को पत्नी और एक युवक के बीच प्रेम प्रसंग का संदेह था। जिसे लेकर दोनों के बीच में बीती रात को विवाद हुआ था। इसके बाद में पति के सोते समय महिला ने कुल्हाड़ी से उसपर ताबड़तोड़ वार कर दिए। जिससे सोनाक्ष की मौके पर ही मौत हो गई। इस समय मृतक की बेटी अन्य कमरे में सो रही थी। वहीं वारदात के बाद में महिला घ्ज्ञक्र से निकलकर भाग गई थी।

– पिछले रास्ते से तीन लोगों ने भागते हुए देखा

हत्याकांड के बाद में मृतक की पत्नी होली बाई घर के पिछले रास्ते से भाग रही थी। जिसे पड़ोस में रहने वाले सोनाक्ष के भाई लक्षमण गुर्जर ने भागते हुए देखा था। टीआई ने बताया कि लक्षमण के अलावा गांव के दो अन्य युवकों ने भी महिला को देर रात भागते हुए देखा था। वह अपनी दस साल की बेटी को साथ लेकर नजीराबाद में स्थित ग्राम कड़हैया में रहने वाले मां-पिता के घर चली गई थी। जहां से पुलिस ने आरोपी महिला को हिरासत में ले लिया है।

– गेट तोड़कर निकाला शव

इधर, एसडीओपी संजीव पाठक ने बताया कि भाभी को भागते हुए देखने के बाद में लक्षमण घर पहुंचा था। वहां उसने भाई के घर के गेट को अंदर से लगा देखा। आस पास के लोगों की मदद से अनहोनी की आशंका के चलते गेट को तोड़कर घर में प्रवेश किया। जहां उसने खून से लथ-पथ भाई के शव को सबसे पहले देखा था। इसके बाद में थाने पहुंचकर पुलिस को घटना की जानकारी दी थी।