सांवेर में बीजेपी- कांग्रेस आमने सामने, इस मतदान केंद्र को लेकर कांग्रेस को है आपत्ति

सांवेर उपचुनाव में इंडेक्स मेडिकल कॉलेज स्थित बूथ क्रमांक 216 पर करीब 16 सौ से ज्यादा मतदाता है और कांग्रेस का आरोप है कि बूथ पर मतदान करने के लिए मतदाता के रुप में इंडेक्स मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट शामिल है।

इंदौर, आकाश धौलपुरे। सांवेर उपचुनाव (by election) में इंडेक्स मेडिकल कॉलेज स्थित बूथ क्रमांक 216 पर करीब 16 सौ से ज्यादा मतदाता है और कांग्रेस (congress) का आरोप है कि बूथ पर मतदान करने के लिए मतदाता के रुप में इंडेक्स मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट शामिल है। इसी बात पर कांग्रेस और बीजेपी (bjp) दोनों ही पार्टी आमने सामने हो गई हैं।

दरअसल कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा द्वारा गलत तरीके से सभी मतदाताओं के नाम चोरी छिपे बढ़ाए गए हैं। वहीं दूसरी ओर भाजपा प्रत्याशी तुलसीराम सिलावट (tulsi silawat) ने भी इस पोलिंग बूथ पर पहुंच कर मतदाताओं को अधिक से अधिक वोट करने का आह्वान किया है। इसी बीच भाजपा के पोलिंग एजेंट ने तुलसी सिलावट को सूचना दी कि कांग्रेस के जिला अध्यक्ष तथा पोलिंग एजेंट सदाशिव यादव इस पोलिंग के निवासी ना होकर राऊ विधानसभा के निवासी हैं तथा वे दबाव बनाकर चुनाव आयोग द्वारा तय किए गए पहचान पत्रों को मान्य ना करते हुए दबाव बनाकर सभी मतदाताओं को मतदान केंद्र से भगा रहे हैं। इसे लेकर भाजपा प्रत्याशी तुलसीराम सिलावट की मौके पर मौजूद एसडीएम रविश श्रीवस्तव से जमकर बहस हो गई।

वहीं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा ने भी आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू सुबह से इस पोलिंग बूथ पर बैठकर दबाव बना रहे हैं। उन्हें लगता है कि युवा, उनकी मानसिकता में फिट नहीं बैठते हैं इसलिए वे दबाव बनाकर युवा मतदाताओं को यहां से भगाने का प्रयास कर रहे हैं। हम इस बारे में जिला निर्वाचन अधिकारी तथा राज्य निर्वाचन आयोग को शिकायत करने जा रहे हैं। फिलहाल, सांवेर के रण में चुनावी संघर्ष जारी है और 11 बजे तक मतदान का प्रतिशत 32 पर जा पहुंचा और माना जा रहा है कि शाम 7 बजे 60 से 70 प्रतिशत तक आंकड़ा पहुंचने की उम्मीद है।