अंधे कत्ल का पर्दाफाश, सोने के लॉकेट, बालियों के लिए रिश्तेदार ने की थी मासूम की हत्या

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  अजयपुर की पहाड़ी पर पांच दिन पहले पत्थर से दबे मिले 11 वर्षीय मासूम के अंधे कत्ल (Blind Murder) का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। हत्या (Murder) करने वाला कोई नहीं मासूम का मौसा है जिसने बच्चे के गले में डले सोने के ॐ लॉकेट और कान में पहनी सोने की बालियों (Gold Locket and Earring) के लिए उसकी हत्या (Murder) कर दी। पुलिस  ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।  आरोपी ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है।  पुलिस की इस सफलता को देखते हुए आईजी ग्वालियर (IG Gwalior) ने अंधे कत्ल का खुलासा करने वाली टीम को 25 हजार रुपये कैश रिवार्ड देने की घोषणा की है। पुलिस ने इस अपराध को जिले के जघन्य और सनसनीखेज अपराध की श्रेणी में रखा है।

ग्वालियर के गिरवाई थाना क्षेत्र में अजयपुर की पहाड़ी पर पुलिस को 10 जून को पत्थर से दबा 11 वर्षीय मासूम बालक का शव मिला था।  बच्चा एक दिन पहले 9 जून को घर से गायब हुआ था जिसकी शिकायत गिरवाई थाने में परिजनों ने कराई थी।  शव मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी को तलाश करने की कोशिश शुरू कर दी।  एसपी अमित सांघी (SP Amit Sanghi) ने मीडिया को जानकारी दी कि मामला गंभीर था इसलिए इसमें एडिशनल एसपी पश्चिम एवं क्राइम सतेंद्र सिंह तोमर, सीएसपी लश्कर आत्माराम शर्मा, थाना प्रभारी गिरवाई रघुवीर मीणा और क्राइम ब्रांच की टीम को संयुक्त रूप से लगाया।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....