Indore के 70% से ज्यादा होटलों की बुकिंग फुल, टैक्सी का किराया भी बढ़ा, ये है बड़ी वजह

Avatar
Published on -
indore

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। इंदौर शहर (Indore) की सभी होटलों (Hotel) की बुकिंग इस साल काफी ज्यादा बढ़ गई है। इंदौर की सभी होटलें पहले से ही बुक हो चुकी हैं। बताया जा रहा है कि करीब 70 प्रतिशत होटल बुक हो चुकी हैं। इसके पीछे की वजह कुछ और नहीं बल्कि उज्जैन के प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में बना नया महाकाल कॉरिडोर है। इसकी वजह से ही इंदौर के सभी होटलों की बुकिंग पहले से हो चुकी हैं।

इस साल इसका आंकड़ा 30 प्रतिशत ज्यादा रहा है। हालांकि बढ़ती बुकिंग को देखते हुए होटल संचालकों ने अपने होटलों का रेंट भी दुगुना कर दिया है। खास बात ये है कि उसके बावजूद भी इंदौर के होटल दिसंबर तक के लिए प्री बुक है। होटलों को अभी से ही बड़ी संख्या में प्री बुकिंग मिल चुकी हैं। दरअसल, उज्जैन में इतनी होटलों की सुविधा नहीं है।

Indore : फांसी लगा कर इंटीरियर डिजाइनर महिला ने की आत्महत्या, पुलिस को मिला 4 पन्नों का सुसाइड नोट

इंदौर से उज्जैन तक जाने का किराया बढ़ा – 

इस वजह से लोग इंदौर में ठहर रहे हैं। यहां से उज्जैन महाकाल लोक के दर्शन के लिए लोग जाते हैं। जानकारी के मुताबिक, लोगों की आवाजाही को देखते हुए टैक्सी और कार वालों ने भी किराया बढ़ा दिया है। दरअसल, इंदौर से उज्जैन तक जाने का किराया 3 हजार 200 से 3 हजार 500 रुपए तक ले रहे हैं। पहले ये ही किराया 2500 करीब हुआ करता था।

इसको लेकर मध्यप्रदेश पर्यटन बोर्ड के उपसंचालक उमाकांत चौधरी का कहना है कि इंदौर उज्जैन में टूरिस्ट होटल लगभग 80 प्रतिशत तक भरे हुए है। वहीं इंदौर के होटल भी 70 प्रतिशत तक भर चुके हैं। लालबाग पैलेस, कांच मंदिर, बड़ा गणपति में जाने वालों की संख्या भी दुगुनी हो चुकी है और सभी पर्यटक बाहर के रहने वाले हैं जो इंदौर घूमने के लिए आए है साथ ही महाकाल लोक देखने के लिए आ रहे हैं।

Ujjain : महाराष्ट्र के युवक की भांग खाने से मौत, अब तक 40 हो चुके बीमार, पुलिस करवाएगी ठेका निरस्त

Indore के होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष सुमित सुरी ने बताया – 

इंदौर के होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष सुमित सुरी ने बताया है की कोरोना महामारी के बाद इंदौर के होटल संचालकों को काफी ज्यादा नुकसान की भरपाई करना पड़ी। लेकिन इस साल महाकाल लोक के खुलने के बाद होटलों में रौनक देखने को मिल रही है। इस साल सभी होटल मालिकों को अच्छा बिजनेस मिल रहा है।

क्योंकि उज्जैन जाने वाले 60 प्रतिशत लोग इंदौर में ही रुक रहे हैं। सबसे ज्यादा इंदौर में महाराष्ट्र और गुजरात के लोग आ रहे हैं। इंदौर बीच में पड़ता है इस वजह से लोग इंदौर से उज्जैन और ओम्कारेश्वर घूमने के लिए आसानी से जा सकते हैं। जानकारी के मुताबिक, सितंबर से दिसंबर तक मध्यप्रदेश में घूमने के लिए काफी ज्यादा लोग आते हैं। इस साल ये आंकड़ा 30 प्रतिशत ज्यादा रहा है।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News