बुरहानपुर: जिले की दोनों सीटों पर 77 और 76.30 प्रतिशत मतदान, दो अधिकारियों पर गिरी गाज

77-and-76-30-percentage-voting-on-burhanpur-seat-

बुरहानपुर। शेख रईस|  बुरहानपुर जिले में सुबह से ही दोनों विधानसभा सीटों पर मतदान को लेकर खासा उत्साह देखने को मिला | सुबह दाऊदपूरा वार्ड के युवा मतदाता मोहम्मद जीशान ने बारात निकलने से पहले मतदान कर लोगो को मतदान करने हेतु जागरूक किया। वही दूसरी और बुरहानपुर के शास्त्री वार्ड में एक मतदाता जब मतदान केंद्र पर पहुचा तो पीठासीन अधिकारी ने निर्वाचन सूची में मूर्तक बताकर वोट नही डालने दिया जिसे सुन कर मतदाता सतीश अग्रवाल हैरान रह गये | सतीश अग्रवाल ने जिसको लेकर निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज कराई। 

शिकारपुरा में कार्यकर्ताओं में झड़प हुई जिसमें कार्यकर्ता को हल्की चोट भी आई | मामला थाने में पहुंचा उधर चुनाव ड्यूटी पर आए चुनाव दल के दो कर्मचारियों पर लापरवाही बरतने पर कलेक्टर ने बड़ी कार्रवाई की। हरीरपुरा उर्दू स्कूल में मतदान कार्य के पीठासीन अधिकारी पुष्पराज सिंह परस्ते एवं एक अन्य कर्मचारियों को नशे में धुत होने की शिकायत स्थानीय लोगो द्वारा की गई जिसे संज्ञान लेते हुए कलेक्टर ने मतदान केंद्र का निरक्षण कर मौके से दोनों कर्मचारियों को हटा कर इनका पंचनामा बना कर मेडिकल कराया जा रहा है। उनके स्थान पर रिजर्व अधिकारीयों को उक्त मतदान केंद्र पर निर्वाचन कार्य का दायित्व सौंपा।

बुरहानपुर जिले में विधानसभा चुनाव की दोनों सीटों पर सुबह से जारी मतदान में लोगो मे खास उत्साह देखने को मिला सुबह से ही युवा मतदाताओं में पहली बार वोट डालने को लेकर खासा उत्साह नजर आया। जिले की दोनों विधानसभा सीटों  बुरहानपुर विधानसभा क्रमांक 180 में 76.30 प्रतिशत एवं नेपानगर विधानसभा क्रमांक 179 में 77% प्रतिशत मतदान हुआ है जिले में इस बार पुरूष मतदाताओं का वोट प्रतिशत महिलाओं से ज्यादा रहा बुरहानपुर विधानसभा क्षेत्र में पुरूष मतदाताओं का 77.91 वही महिला मतदाताओं का 74.60 प्रतिशत एवं आदिवासी सीट नेपानगर में पुरुष मतदाताओं 77.13  एवं महिला मतदाताओं 76.88 प्रतिशत मतदान हुआ। बुरहानपुर में खरगोन रेंज डीआईजी ए.के.पांडे जिले के दौरे पर आये उन्होंने जिले के मतदान केंद्रों का निरक्षण कर चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था का जायज़ा लिया।