बुरहानपुर में वन विभाग टीम की बड़ी कार्रवाई, 35 क्विंटल सागौन की लकड़ी जब्त

वन विभाग टीम ने मौके से सागौन की लकड़ी बरामद कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ वन अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Amit Sengar
Published on -
Burhanpur

Burhanpur News : मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहाँ वन विभाग की टीम ने उतावली नदी क्षेत्र से 35 क्विंटल सागौन की लकड़ी जब्त की है। जिसकी बाजार कीमत करीब 50 हजार रूपए बताई जा रही है

क्या है पूरा मामला

बता दें कि वन विभाग अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि उतावली नदी के पास एक गोदाम में सागौन की लकड़ी छिपाकर रखी गई है तब मौके पर अमले को भेजा गया। जांच की गई तो गोदाम से अवैध तरीके से स्टोर की गई सागौन की लकड़ी मिली। जब इन लकड़ियों का वजन कराया तो करीब 35 क्विंटल निकली। बाजार मूल्य करीब 50 हजार रूपए हैं।

वन चौकी प्रभारी लालबाग, वन परिक्षेत्र बुरहानपुर और अन्य अमले ने मौके से सागौन की लकड़ी बरामद कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ वन अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

बुरहानपुर से शेख रईस की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News