Khooni Bhandara: मध्य प्रदेश में है रहस्यमय खूनी भंडारा, 5 सदी पुराना है इतिहास

Khooni Bhandara

Khooni Bhandara In Burhanpur: भारत में घूमने फिरने के लिए एक से बढ़कर एक जगह मौजूद है। जहां पर्यटकों का आना-जाना अक्सर लगा रहता है। बात चाहे यहां के किसी भी राज्य की कर ली जाए। सभी अपनी अपनी खूबियों की वजह से पहचाने जाते हैं। राजस्थान जहां अपने रेगिस्तान और पहनावे के लिए पहचाना जाता है। तो गुजरात के मीठी बोली और खाना हर किसी को दीवाना बना देता है। ठीक उसी तरह मध्यप्रदेश अपने ऐतिहासिक और धार्मिक स्थलों के लिए दुनिया भर में अलग ही पहचान रखता है।

धार्मिक और ऐतिहासिक स्थलों के साथ मध्यप्रदेश में कुछ हैरान कर देने वाली चीजें भी मौजूद है। इन चीजों से जुड़ी खासियत और रहस्य हमेशा से ही स्थानीय लोगों और पर्यटकों के बीच चर्चा का विषय रहे हैं। आज हम आपको मध्यप्रदेश के बुरहानपुर शहर की एक ऐसी ही जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में पहले सुनकर तो आपको हैरानी होगी। लेकिन जब आप इसके बारे में जानेंगे, तो इस बात पर विश्वास कर लेंगे कि आज से सालों पहले भी बिना किसी आधुनिक मशीन के लोग बड़ी से बड़ी संरचनाओं को आकार दे दिया करते थे।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।