MP में स्कूल शिक्षा विभाग का अधिकारी रिश्वत लेते धराया, लोकायुक्त को देख निकले आंसू

स्कूल शिक्षा विभाग रिश्वत

छतरपुर, संजय अवस्थी। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर जिले (Chhatarpur) में लोकायुक्त ने बड़ी कार्रवाई की है। लोकायुक्त टीम ने स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department) के एक अधिकारी को 10 हजार की रिश्वत (Bribe) लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तर किया है।वही अधिकारी को सहयोग करने वाले विभाग के बाबू पर भी कार्रवाई की गई है। दोनों आरोपियों पर लोकायुक्त ने भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। सागर टीम (Sagar Lokayukt Team) की इस कार्रवाई के बाद विभाग में हड़कंप मच गया है।

MP: स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का बड़ा बयान- ड्राफ्ट की तैयारी, MP में करेंगे लागू

दरअसल, व्यवस्था में बैठे भ्रष्ट अधिकारी किसी की परेशानी को समझे बगैर संवेदनहीन होकर अपने खेल में लगे रहते हैं। सोमवार को छतरपुर में हुई लोकायुक्त की एक कार्यवाही के दौरान रिश्वत (Bribe) का ऐसा ही घिनौना खेल उजागर हुआ जिसमें स्कूल शिक्षा विभाग के बीआरसीसी लखन लाल सिसौदिया(BRCC Lakhan Lal Sisodia)  को 10 हजार रुपए की रिश्वत के साथ रंगे हाथों पकड़ा गया। उनके साथ सहयोग करने वाले बाबू कृष्णदत्त भार्गव पर भी कार्यवाही की गई है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)