छतरपुर में मोदी का हमला, “कांग्रेस का नेचर है लटकाना, भटकाना और अटकाना”, गिनाई पीएम आवास की खासियत

Atul Saxena
Published on -
MP Election 2023 PM Modi In MP

MP Election 2023 : मप्र विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में जन समर्थन जुटाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एमपी के दौरे पर हैं,  वे सुबह सतना पहुंचे उसके बाद छतरपुर में चुनावी सभा को संबोधित किया, पीएम मोदी ने बुंदेलखंड के पिछड़ेपन के लिए कांग्रेस की सरकारों पर निशाना साधा, उन्होंने कहा कांग्रेस का नेचर ही है लटकाना, भटकाना और अटकाना, इसलिए इससे सावधान रहना है।

उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज मैं छतरपुर का, इस पूरे क्षेत्र का आशीर्वाद मांगने के साथ-साथ आपका आभार व्यक्त करने के लिए भी आया हूं। आपने देखा कि G20 का कितना बड़ा सम्मेलन दिल्ली में हुआ, G20 की एक बहुत बड़ी बैठक यहां खजुराहो में भी संपन्न हुई थी। इस कार्यक्रम को आपकी वजह से ही सफलता मिली और पूरी दुनिया में जब आपका गुणगान सुनने को मिलता है, तो मेरा सीना गर्व से भर जाता है।

पीएम बोले- फौलाद से भरी हुई बुंदेलखंड की मिट्टी हमें प्रेरणा देती है 

प्रधानमंत्री ने कहा हम वो लोग हैं, जो भारत की माटी का ये चंदन माथे पर लगाकर गर्व से भर जाते हैं। फौलाद से भरी हुई बुंदेलखंड की मिट्टी में भी हमें यही प्रेरणा, यही शिक्षा, यही सामर्थ्य का संदेश मिलता है। कांग्रेस ने न इस मिट्टी की ताकत समझी और न ही देश की आन-बान-शान बढ़ाने का काम किया। गुलामी की मानसिकता से भरी हुई कांग्रेस को न कभी देश का विकास समझ आया और न ही देश की विरासत से उसे कोई लेना-देना रहा।

कांग्रेस पर तंज- सूरज और चांद लाने का वादा करे तो समझ जाइए कि कुछ तो गड़बड़ है

जब कांग्रेस सूरज और चांद लाने का वादा करे तो समझ जाइए कि कुछ तो गड़बड़ है। जब भी कांग्रेस बड़े वादे करे, ये मान लीजिए कि वो मीठा जहर देने की तैयारी कर रही है। देश के कई राज्यों में ऐसा हो चुका है। हमारे महाराज छत्रसाल और दूसरे पूर्वज बुंदेलखंड में जल संरक्षण की, तालाबों के विकास की विरासत हमें सौंप कर गए थे। बुंदेलखंड जल संरक्षण की व्यवस्था में बहुत आगे था। तो फिर आजादी के बाद कांग्रेस ने बुंदेलखंड को बूंद-बूंद पानी के लिए तरसाया। अब उस कांग्रेस को आपको 100 साल तक सत्ता के लिए तरसा कर सजा देनी है।

“मोदी झुग्गियों में रहने वाले मेरे गरीब भाई-बहनों को पक्के घर बनाकर दे रहा है”

कांग्रेस की सरकार के लिए तो पूरा देश दिल्ली में ही खत्म हो जाता था। योजनाएं घोषित होती थी- दिल्ली में। बड़े विदेशी नेता आते थे-दिल्ली में। बड़े कार्यक्रम होते थे-दिल्ली में। कांग्रेस के नेता जिन झुग्गियों में फोटो खिंचाकर वापस लौट आते थे। आज मोदी उन झुग्गियों में रहने वाले मेरे गरीब भाई-बहनों को पक्के घर बनाकर दे रहा है। जिन गरीब और कुपोषित बच्चों के साथ ये कांग्रेसी सज-धज कर फोटो खिंचवाते थे, आज उन बच्चों के पोषण की चिंता, गरीब मां का ये बेटा मोदी कर रहा है।

“ये आपके वोट की ही ताकत थी, जिसके कारण मोदी गरीबों का पेट भर सका”

आज मुझे संतोष है कि गरीब के घर का चूल्हा मैंने बुझने नहीं दिया, मुझे संतोष है कि गरीब के बच्चों को रात में भूखा नहीं सोना पड़ा। जब ऐसी सेवा की जाती है, तो पुण्य अवश्य मिलता है। लेकिन इस पुण्य का हकदार मोदी नहीं बल्कि आप सभी हैं। क्योंकि ये आपके वोट की ही ताकत थी, जिसके कारण मोदी गरीबों का पेट भर सका।

पीएम आवास योजना के घर को लेकर मोदी हुए भावुक, बताई विशेषताएं  

पीएम आवास योजना की बात करते हुए मोदी ने कहा कि ये घर सिर्फ चार दीवारें नहीं है ये घर आपके लिए इज्जत लेकर आएंगे , इसमें इज्जत घर शौचालय होगा, ये घर आपके लिए सौभाग्य लेकर आयेंगे क्योंकि इसमें सौभाग्य योजना की बिजली होगी, ये घर आपका भविष्य उज्जवल बनायेंगे क्योंकि इसमें उज्ज्वला योजना का गैस कनेक्शन होगा, ये घर आपका जीवन आसान बनायेंगे क्योंकि इसमें जल जीवन मिशन का पाइप कनेक्शन होगा और ये घर महिलाओं की शक्ति बढ़ाएंगे उन्हें लखपति बनायेंगे क्योंकि इस घर की रजिस्ट्री घर की महिलाओं के नाम पर होगी ।

मोदी बोले- कांग्रेस रिवर्स गियर की एक्सपर्ट है, सावधान रहना है 

मोदी ने पूछा कितने लोगों को कार जीप चलानी आती है तो वो जानते होंगे कि उसमें एक रिवर्स गियर होता है उसका काम क्या है गाड़ी पीछे ले जाता है,  जैसे रिवर्स गियर में चल रही गाड़ी हमें पीछे ले जाता है, वैसे ही कांग्रेस भी रिवर्स गियर की एक्सपर्ट है। कांग्रेस मप्र के विकास की गाड़ी को पीछे ले जाएगी, कांग्रेस सुशासन को कुशासन में बदलने में एक्सपर्ट है। कांग्रेस की हर योजना, हर पॉलिसी देश को पीछे ले जाने वाली होती है। कांग्रेस के लिए देश नहीं बल्कि उसका अपना स्वार्थ सर्वोपरि रहता है।

छतरपुर से सुबोध त्रिपाठी की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News