CM के गृह जिले में नोट बांटते हुए पकड़ाया BJP कार्यकर्ता, 90 हजार रुपए जब्त

bjp-worker-arrested-with-90-thousands-rupees-loksabha-election-2019

छिंदवाड़ा। मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा पैसे बांटने का मामला सामने आया है। यहां पुलिस  ने भाजपा कार्यकर्ता को पैसे बांटते हुए गिरफ्तार किया है।पुलिस ने ​युवक के पास से लगभग 90 हजार रूपए नगद भी बरामद किया गया है। साथ ही कार्यकर्ता के पास से एक लिस्ट मिली है जिसमें पैसे बांटे गए लोगों का नाम लिखा गया है। फिलहाल लोगों ने युवक को पुलिस को सौंप दिया। पुलिस युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।इस घटनाक्रम के बाद बीजेपी में हड़कंप मचा हुआ है। 

जानकारी के अनुसार, यहां देहात थाना क्षेत्र के झोपड़पट्टी इलाके में मतदान से एक दिन पहले रविवार को पुलिस ने एक भाजपा कार्यकर्ता को 200-200 रुपए बांटते हुए गिरफ्तार किया । कार्यकर्त्ता के पास से करीब 90 हजार रु बरामद किए गए है। साथ ही एक लिस्ट भी मिली है जिसमें लिखा है कि किसे कितने रु बाँटने है। लोगो ने खुद युवक को पुलिस के हवाले किया। आरोपी का नाम प्रकाश सूर्यवंशी बताया जा रहा है। वही पूछताछ में प्रकाश ने स्वीकारा कि वह छिंदवाड़ा विस उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी बंटी साहू के पक्ष में मतदान के लिए मतदाताओं को 200-200 रुपए बांट रहा था। उसके बयान की वीडियो रिकार्डिंग की गई है। वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना देकर मामले की जांच की जा रही है।

टीआइ ने बताया कि भाजपा कार्यकर्ता प्रकाश सूर्यवंशी के पास से नोटों की गड्डी जब्त की गई है। तीन गड्डी में पांच-पांच सौ रुपए की नोट है। एक गड्डी में पांच की नोट मिली है। करीब 8 हजार रुपए पर्स में रखे थे। इस तरह कुल 98 हजार 50 रुपए जब्त किए है। एक साथ चार पर्ची भी मिली है जिसमें सबसे पहली पर्ची में करीब ६ नाम और उसके आगे रुपए की संख्या दर्ज है। दूसरी पर्ची में नाम और संख्या लिखी है। तीसरी पर्ची में नाम और उसके आगे मोबाइल नम्बर दर्ज है इसी तरह चौथी पर्ची में भी नाम और उसके आगे रुपए लिखे हैं।