लोकायुक्त ने बड़ी कार्रवाई, होमगार्ड ऑफिस में ASI को 10 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा

पूरी योजना के अनुसार लोकायुक्त ने रंग लगे हुए नोटों की गड्डियां लेते हुए आरोपी को दबोच लिया।

छिंदवाड़ा,डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा (chhindwara) में लोकायुक्त ने बड़ी कार्रवाई की है यह कार्रवाई जबलपुर लोकायुक्त टीम ने गुरुवार को छिंदवाड़ा होमगार्ड कार्यालय में पदस्थ सहायक उप निरीक्षक प्रदीप कुमार शर्मा को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। बता दें कि होमगार्ड कार्यालय के बाहर कैम्पस से उसे घूस लेते हुए पकड़ा गया।

यह भी पढ़े…Huawei Nova 10 Pro का पहला लुक आया सामने, जल्द हो सकता है लॉन्च, जाने स्मार्टफोन की खासियत

आरोपी, होमगार्ड सैनिक पंकज पवार से नामांकन रद्द करने का दबाव डालकर 15000 की रिश्वत मांग रहा था। होमगार्ड सैनिक ने लेाकायुक्त में शिकायत की। उसने बताया कि वह होमगार्ड शाखा में एसडीआरएफ टीम में पदस्थ है। पिछले दो-तीन महीनों से वह पारिवारिक कारणों से ड्यूटी पर नहीं थे। कुछ दिन पहले ही उन्होंने दोबारा नामांकन जमा कर जॉइनिंग ली थी, जिसको लेकर शाखा में पदस्थ एएसआई प्रदीप शर्मा उससे 15000 की डिमांड कर रहे थे।

लोकायुक्त टीम ने शिकायत की पुष्टि कर आरोपी को ट्रैप करने की योजना बनाई। सैनिक पंकज को रुपये देकर आरोपी के पास भेजा गया। जैसे ही आरोपी एएसआई प्रदीप शर्मा ने दस हजार रुपये लिए, लोकायुक्त टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

होमगार्ड सैनिक पवार ने बताया कि एएसआई प्रदीप शर्मा उसे लगातार पैसे देने के लिए दबाव बना रहे थे तथा पैसे नहीं देने पर एसडीआरएफ किट जमा कराकर नामांकन रद्द करने की धमकी दे रहे थे।